Ind Vs Eng: बारिश हुई तो भारत को होगा फायदा, जानिए क्या कहती है वेदर रिपोर्ट

नई दिल्ली: बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच पांचवां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के चार दिन का खेल ख़त्म हो गया है। पहले तीन दिन टीम इंडिया मुकाबले में आगे थी, मगर चौथे दिन इंग्लैंड की टीम मैच में बहुत आगे निकल गई। ऐसे में पांचवें दिन मैच का परिणाम निकलने की पूरी संभावना है। यदि से मैच बाधित होता है, तो ही मुकाबले के ड्रॉ होने का अनुमान है। 

चौथे दिन का खेल ख़त्म होने के बाद इंग्लैंड का पलड़ा जीत की तरफ मुड़ा हुआ है। इंग्लैंड को केवल 119 रनों की जरूरत है और पूरे दिन का खेल बाकी है। ऐसे में ये नहीं कहा जा सकता कि इस मैच में तीनों परिणाम संभव दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, संभवता नजर आती है, मगर भारत के नजरिए से ये काम बेहद कठिन लगता है। हालांकि, यदि बारिश आती है तो भारत को फायदा होगा, मगर इसकी संभावना कम हैं। 

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार 5 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में मौसम साफ रहने वाला है। हल्की-हल्की ठंडी हवाएं चलने का अनुमान है, मगर बारिश की संभावना महज एक फीसदी है। ऐसे में खेल प्रेमियों के लिए ये अच्छी खबर है कि पांचवें दिन का खेल देखने को मिलेगा। टीम इंडिया इस मैच में तभी बनी रह सकती है, जब पहले सत्र के पहले दस ओवरों में कम से कम दो विकेट झटक लें। 

बता दें कि, गत वर्ष की बाकी इस टेस्ट श्रृंखला में चार मैचों के बाद भारत 2-1 से आगे है, मगर मुकाबला हारने की स्थिति में ट्रॉफी शेयर की जाएगी। वहीं, श्रृंखला जीतने के लिए भारत को कम से कम मैच को ड्रॉ कराना होगा, जो कि नामुमकिन दिखाई दे रहा है। हालांकि, इस मैच में बारिश ने कई बार खेल को प्रभावित किया है, मगर चौथे दिन बारिश से कोई समस्या नहीं हुई। 

विंबलडन में साथ दिखे टेनिस के ये महारथी, राफेल ने फेडरर को दिया खास मेसेज

Ind Vs Eng: जिसका डर था वही हुआ..., भारत के हाथ से फिसल रहा जीता-जिताया मैच

मलेशिया मास्टर्स में लय जारी रखना चाहती है PV सिंधु

 

Related News