विंबलडन में साथ दिखे टेनिस के ये महारथी, राफेल ने फेडरर को दिया खास मेसेज

विंबलडन 2022 में फिलहाल नॉकआउट राउंड खेला जाने लगा है। जिसके पूर्व रविवार को विंबलडन के सेंटर कोर्ट के 100 साल पूरे होने पर कई दिग्गजों को बुलाया जा चुका था। जिसमे सबसे  अधिक आठ बार विंबलडन जीतने वाले रोजर फेडरर का नाम भी जोड़ा जा चुका है। इसके साथ साथ सबसे अधिक 22 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले राफेल नडाल भी सेंटर कोर्ट के कार्यक्रम में शामिल हुए। 

इस कार्यक्रम के उपरांत दोनों दिग्गजों ने एक-दूसरे से मुलाकात भी कर चुके है। जिसकी कुछ तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी है। नडाल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले फेडरर को स्पेशल मैसेज भी दे डाला है। नडाल विंबलडन में तीन साल के उपरांत वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट से पहले 2019  में पिछली बार खेला था। टेनिस कोर्ट पर नडाल और फेडरर की लड़ाई को 'फेडल' (FEDAL) भी कहते हैं। 

इन दोनों के मध्य 2008 में विंबलडन में एक शानदार मैच भी खेल रहे थे। तब ऑल इंग्लैंड क्लब में नडाल ने फाइनल में फेडरर को 5 सेट के मुकाबले में हराया था और पहला विंबलडन का खिताब अपने नाम कर लिया है। फेडरर के साथ दोस्ती को लेकर नडाल ने बोला- मुझे लगता है कि मैंने उस वर्ष का उत्तर दिया, लेकिन मैं इसे फिर से कहूंगा रोजर के साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध हमेशा अच्छे रहे हैं। वह शायद मेरे सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी हैं। नडाल ने बोला है कि- हमने कोर्ट पर जो कुछ भी शेयर किया, उन भावनाओं को और कई चीजों का वर्णन करना कठिन है। निश्चित रूप से मैं व्यक्तिगत तौर पर उन्हें टेनिस टूर पर मिस करता हूं। टेनिस, टूर्नामेंट्स, फैन्स, हर कोई फेडरर को मिस कर रहा है। हम सिर्फ विंबलडन के बारे में एक कहानी नहीं बना सकते। मुझे लगता है कि रोजर फेडरर हर एक टूर्नामेंट में अहम्  होते हैं। सिर्फ विंबलडन ही नहीं। वह टेनिस के हर एक इवेंट में मिस किए जाने वाले खिलाड़ी हैं।

सत्ता खोई, फ्लोर टेस्ट हारा.., अब भाजपा को उद्धव ठाकरे ने दिया नया चैलेंज

आइसलैंड से हारी भारतीय अंडर 17 महिला टीम

ग्रास कोर्ट मुकाबले में जीत हासिल कर क्वाटर्रफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -