भारत-पाकिस्तान का मैच देखने दुबई गए थे गृह मंत्री, आखिर क्यों इमरान खान ने बुलाया वापस?

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद को UAE से वापस बुला लिया। कहा जा रहा है कि रशीद को पाकिस्तान के मौजूदा सुरक्षा हालातों से निपटने के लिए बुलाया गया है। रशीद टी-20 में भारत एवं पाकिस्तान का मैच देखने के लिए UAE गए थे। मगर वे शनिवार को पाकिस्तान लौट आए। वही भले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बड़े बड़े दावे करते रहे हों, लेकिन इस्लामाबाद में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यही कारण है कि मौजूदा सुरक्षा हालात से निपटने के लिए इमरान ने शेख राशिद को तत्काल बुला लिया। 

दरअसल, पड़ोसी देश में कट्टरपंथी समूह तहरीर ए लब्बैक पाकिस्तान (TLP) ने घोषणा की है कि वह अपने प्रमुख हाफिज हुसैन रिजवी की नजरबंदी के विरुद्ध इस्लामाबाद में एक बड़ा मार्च निकालेगा। कहा जा रहा है कि शेख रशीद ने UAE जाने से पूर्व इमरान खान की मंजूरी ली थी, मगर पाकिस्तान में स्थिति इतनी तेजी से बदली कि उन्हें तुरंत वापस बुलाया गया। 

वही पाकिस्तान में TLP के इस मार्च को रोकने के लिए पाकिस्तानी अर्धसैनिक बलों के 500 से अधिक सैनिक तथा 1000 फ्रंटियर सैनिकों की तैनाती की गई है। TLP ने शुक्रवार की नमाज के पश्चात् शांतिपूर्ण मार्च निकालने की घोषणा की है। रिपोर्ट के अनुसार, टीएलपी का कहना है कि यदि उनके नेताओं को मार्च करने से रोका गया, तो उनके पास प्लान बी भी है। कहा जा रहा है कि राजधानी प्रशासन ने सैनिकों की तैनाती के लिए गृह मंत्रालय में संपर्क किया। रिपोर्ट के अनुसार, सैनिकों की तैनाती कर दी गई है।

T20 World Cup: भारत की जीत के लिए शुरू हुआ दुआओं का सिलसिला, वाराणसी की गंगा आरती में हुई प्रार्थना

India vs Pakistan: 'जीतेगा तो भारत ही'!, T20 वर्ल्ड कप में 6 बार दी है मात

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले ट्विटर पर भिड़ी भारत-PAK की कंपनियां 

Related News