India vs Pakistan: 'जीतेगा तो भारत ही'!, T20 वर्ल्ड कप में 6 बार दी है मात

दुबई: आज काफी लंबे समय के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट मैच होने जा रहा है। आज दुबई के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना और बाबर आजम (Babar Azam) की फौज के बीच घमासान होने जा रहा है। स्टेडियम में दर्शकों का शोर आज धमाल मचाने वाला है। दुबई में गिरने वाले हर एक विकेट और बरसने वाले हर एक रन पर दिल्ली से इस्लामाबाद तक धूम मचने वाली है। आज सुबह से दुनिया भर की निगाहें इस महामुकाबले पर है क्योंकि, इससे बड़ा और इससे बढ़कर लोगों के लिए कुछ भी नहीं है।

अगर हम आंकड़ों पर जाएं तो पाकिस्तान फतेह टीम इंडिया के लिए बाएं हाथ का खेल दिखता है। यह बात हर हिंदुस्तानी को गर्व का अहसास दिलाती है। T20 वर्ल्ड कप की पिच पर जब-जब भारत के सामने कोई प्रतिद्वन्दी आया है उसने मुंह की ही खाया है। ऐसा T20 वर्ल्ड कप के 6 एडिशन में अब तक 5 बार हो चुका है। केवल यही नहीं बल्कि ओवरऑल आंकड़ों में भी भारत कहीं आगे हैं। आपको बता दें कि दोनों टीमें 8 बार T20 इंटरनेशनल में आमने सामने हुई हैं और इसमें 6 भारत ने जीते हैं, 1 पाकिस्तान ने जबकि 1 मुकाबला बेनतीजा रहा। ऐसे में इस बार भी ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम तक फैंस यही कह रहे हैं कि 'जीतेगा तो भारत ही।'

पाकिस्तान के प्लेइंग XI - पाकिस्तान ने भारत से भिड़ने से पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन की स्थिति लगभग साफ कर दी है। जी दरअसल उसने उन 12 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया है, जिनमें से 11 खेलेंगे। वह 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनर्स के कॉम्बिनेशन के साथ उतरने वाला है। वहीं दूसरी तरफ भारत ने प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी स्थिति अभी स्पष्ट नहीं की है। हालाँकि भारत का भी गेंदबाजी कॉम्बिनेशन 3 तेज गेंजबाज और 2 स्पिनर वाला ही नजर आ सकता है। ऐसे में पहले स्पिनर के तौर पर जडेजा खेलेंगे, जबकि दूसरा स्पिनर अश्विन और वरुण चक्रवर्ती में से कोई एक हो सकता है।

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले ट्विटर पर भिड़ी भारत-PAK की कंपनियां

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मैच के पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को दी बड़ी चेतावनी

T-20 विश्वकप के महामुकाबले से पहले बोले कोहली- पाकिस्तान की टीम मजबूत है, उनके पास।।।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -