इमरान पर हमले के विरोध में उबला पाकिस्तान, शहर-शहर में बवाल, समर्थकों में आक्रोश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर रैली में गोली चला दी है, जिसमें उनके पैर में गोली लगी है. उनके अलावा 14 और लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. इसके साथ ही एक शख्स की जान भी चली गई है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. इमरान खान को लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है. अमेरिका सहित कई देशों ने पूर्व पीएम इमरान खान पर हमले की निंदा की है. 

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) अध्यक्ष पर गुरुवार (3 नवंबर) को रैली में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. इमरान पर फायरिंग के विरोध में पाकिस्तान के छोटे-बड़े सभी शहरों में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके साथ ही दूसरे देशों में भी इसको लेकर विरोध देखा गया है. लोग पूर्व क्रिकेटर इमरान पर हुई गोलीबारी से गुस्से में हैं. वजीराबाद में रैली के दौरान गोलीबारी करने वाले शख्स को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. आरोपी ने अपने कबूलनामे में ये मान लिया कि उसी ने इमरान खान पर गोलीबारी की थी. उसने बताया कि पूर्व पीएम और उनकी पार्टी के दूसरे नेता अजान के वक़्त डेक बजाकर शोर कर रहे थे, लोगों को भी गुमराह किया जा रहा था. ये उससे देखा नहीं गया, इसलिए उसने फायरिंग कर दी.

पैर में गोली लगने से दो घंटे पहले इमरान खान ने मीडिया से बात की और जोर देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके लॉन्ग मार्च में हिंसा नहीं होगी. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि मैं छह माह से सड़कों पर हूं, मैंने जो देखा है कि मैं इस चुनावों के जरिए निर्देशित कर पाऊंगा. मैं इस मार्च में हिंसा नहीं होने दूंगा. बता दें कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पूरे देश में रैली निकालते हुए उग्र भाषण दे रहे हैं. देश में शीघ्र चुनाव कराने के अपने अभियान में इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद तक 6 दिन के मार्च पर थे. तभी उन पर गोलीबारी हुई.  

‘…भारत को हराने पर जिम्बाब्वे के लड़के से शादी करूँगी: इस एक्ट्रेस ने किया एलान

'अजान के समय गाने बजाता था तो फैसला किया इसे छोड़ना नहीं', इमरान पर गोली चलाने वाले शख्स का कबूलनामा

हिजाब विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने पर मशहूर शेफ की हत्या, ईरान पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला

Related News