बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना देशभक्ति का सबसे बड़ा कार्य: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को नागरिकों से अपने बच्चों के लिए सर्वोत्तम शिक्षा सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि यह देशभक्ति का सबसे बड़ा कार्य है और देश को महान बनाने में एक लंबा सफर तय करेगा। दिल्ली संस्कृत अकादमी द्वारा त्यागराज स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में महर्षि वाल्मीकि को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूल अब काफी बेहतर हैं और इस साल निजी स्कूलों के 2.5 लाख छात्र वहां चले गए।

केजरीवाल ने बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले दिल्ली सरकार के स्कूलों के 22 छात्रों को प्रमाण पत्र और शील्ड भी भेंट की। उन्होंने कहा, ''90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले इन बच्चों की आंखों में सपने हैं और वे आईएएस अधिकारी, डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहते हैं और दूसरे क्षेत्रों में जाना चाहते हैं. अपने बच्चों को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करना देशभक्ति का सबसे बड़ा कार्य है और यह देश को महान बनाने में एक लंबा सफर तय करेगा।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने न केवल 12वीं कक्षा के बाद मुफ्त कोचिंग सुनिश्चित की बल्कि उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये का ऋण भी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि किसी भी विदेशी विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट या अन्य पाठ्यक्रम करने के इच्छुक किसी भी छात्र की लागत भी सरकार वहन करती है।इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, महामंडलेश्वर कृष्ण शाह विद्यार्थी, समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम और दिल्ली विधानसभा की डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने भी हिस्सा लिया।

भूकंप के झटकों से हिला तेलंगाना, सहमे लोग

भारत तो महान है, लेकिन केंद्र सरकार नाकाम है: राहुल गांधी

'भारत को तोड़कर बनाएँगे खालिस्तान..', जारी किया नक्शा., सोशल मीडिया पर भारतीयों ने बुरी तरह धोया

Related News