जीएचएमसी द्वारा हैदराबाद को नया विकसित पर्यटन केंद्र मिला

हैदराबाद लोकप्रिय दुर्गम चेरुवु को पिछले साल विकसित किया गया था जो अब पर्यटक केंद्र बन गया है। ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC) अब रैल्दुर्गम में मलका चेरुवु को विकसित कर रहा है जो दुर्गम चेरुवु की कतार में है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 50 एकड़ में फैला माल्का चेरुवु शहर की सबसे अच्छी मनोरंजन सुविधाओं में से एक के रूप में सुशोभित हो रहा है और जल निकाय की एक खासियत यह है कि इसके विशाल विस्तार को किसी भी चुने हुए बिंदु से पूरी तरह से देखा जा सकता है।  

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि “यहां के विकास कार्य पूरे हो जाने के बाद, झील शहर के सभी हिस्सों से आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए निश्चित है। चूंकि यह मुंबई पुराने राजमार्ग पर स्थित है, इसलिए इसमें हैदराबाद पर्यटन मानचित्र पर प्रमुखता हासिल करने की क्षमता है। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जीएचएमसी सीरिलगामपल्ली जोन के अधिकारियों ने कहा कि झील के चारों ओर बाड़ लगाने का काम पूरा हो गया है और जल निकाय के इनलेट्स और आउटलेट्स में सुधार हुआ है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कार्यों के हिस्से के रूप में, झील को 6 फीट भी खोदा गया था ताकि पानी साफ हो और इस पर 1 करोड़ रुपये खर्च हुए। समग्र सौंदर्यीकरण पहल के हिस्से के रूप में, एक भव्य प्रवेश द्वार का निर्माण किया जा रहा है और इससे संबंधित कार्य तेज गति से चल रहे हैं। 2 किमी के लिए एक परिधीय पैदल मार्ग और एक साइकिल ट्रैक का भी निर्माण किया जा रहा है।

स्पाइसजेट और इंडिगो के बाद अब एयरएशिया भी यात्रा की दिनांक का करेगी पुनर्निर्धारण

प्रमुख ब्रोकरेज ने भारत के सकल घरेलू उत्पाद के पूर्वानुमान को किया डाउनग्रेड

नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- "भारत जल्द ही दुनियाभर में बन जाएगा पहला इलेक्ट्रिक वाहन... "

Related News