मोटी पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता पति

लखनऊ. पुलिस के पास एक ऐसा मामला आया जिसमें पत्नी के मोटापे कि वजह से पति उसके साथ नहीं रहना चाहता. इस मामले में पुलिस क्या करे उनकी समझ में नहीं आ रहा. मोहनलालगंज (थाना ससेण्डी) निवासी पूजा को मोटापे की वजह से पति की बेरूखी सहनी पड़ रही है. पूजा की शादी 5 दिसंबर-2015 को सरोजनी नगर निवासी पुरुषोत्तम सिंह से हुई थी. पूजा के पिता सुरेश सिंह ने बताया कि बेटी डेढ़ साल से मायके में बैठी है. 10 लाख रुपए लगाकर शादी की. मोटरसाइकिल के लिए रुपए नगद दिए थे.

पूजा ने बताया कि लड़के ने जमीन और रुपए के लालच में शादी तो कर ली, लेकिन जब जमीन उसके नाम करने से इनकार कर दिया गया तो लड़के ने  रिश्ता तोड़ने की धमकी दी। लड़की ने पति पर आरोप लगाते हुए हजरतगंज स्थित महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई. पीड़ित लड़की के परिजनों का आरोप है कि पहले मोटापा नहीं दिखा अब कहते हैं कि लड़की मोटी है अपने पास ही रखो. पूजा का आरोप है गोण्डा के करनैलगंज (गांव मुंडरवा) में दादी ने अपनी वसीयत में 5 बीघा जमीन उसके नाम की है. इस जमीन को पति पुरुषोत्तम सिंह अपने नाम पर ट्रांसफर करवाना चाहता है. पुरुषोत्तम इस समय कोई काम-धंधा नहीं करता. पुरुषोत्तम का कहना है कि जमीन उसके नाम करो या बेचकर रुपया लेकर आओ.

पूजा के मुताबिक जून 2016 में बाबा (पिता के चाचा) के देहांत में वह मायके आई तो पति ने मोबाईल पर मैसेज कर दिया कि ससुराल वापस आने की जरूरत नहीं है.इधर पुरुषोत्तम का आरोप है कि शादी के बाद पत्नी ने संबंध बनाने से मना किया. कहा, छह माह तक दोस्त की तरह रहेंगे। यह मेरे प्रति क्रूरता है. विवाद इसी विषय पर है. हालांकि पुरुषोत्तम ने कहा कि वह पत्नी के व्यवहार से क्षुब्ध होकर अब उसे साथ रखना नहीं रखना चाहता। महिला थानाध्यक्ष शारदा चौधरी का कहना है कि तहरीर ले ली गई है. छानबीन के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

महिला का शव फंदे पर लटका मिला

दूसरी शादी रचाना पड़ा महंगा

स्कूल कैंपस में घुसकर छात्रा की किडनैपिंग की कोशिश

 

Related News