दूसरी शादी रचाना पड़ा महंगा
दूसरी शादी रचाना पड़ा महंगा
Share:

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में महिला सशक्तिकरण के लिए चल रहे पुलिस अभियान का लाभ एक मुस्लिम वैवाहिक महिला को मिला जब पुलिस के हस्तक्षेप से दूसरा ब्याह रचाने जा रहे उसके शौहर को न सिर्फ बारात लौटानी पड़ी बल्कि विवाह की हसरत छोड़ पत्नी का ताउम्र साथ निभाने की कसम खानी पड़ी। दरअसल, शामली जिले के अजीजपुर गांव निवासी इनसार की पत्नी नसरीन से अनबन रहती थी जिसके चलते नसरीन पिछले एक साल से बच्चों के साथ कोतवाली थाना भवन के अम्बेहटा गांव स्थित मायके में रह रही थी।

इनसार गाजे बाजे के साथ दूसरा ब्याह रचाने बड़गांव के लूनाबड़ी गांव पहुंचा जिसकी भनक नसरीन को लग गई और शादी रूकवाने के लिये उसने पुलिस की शरण ली। पीड़ित विवाहिता ने पुलिस को बताया कि उसका पति लूनाबड़ी में कामिल के यहां बारात लेकर आया है और उसकी बेटी शबाना के साथ निकाह करने वाला है। 

महिला की बात सुनने के बाद पुलिस हरकत में आई और बिना तलाक दिए दूसरा निकाह करने वाले इनसार को हिरासत में ले लिया। इस घटनाक्रम को देखते हुए बाराती गांव से भाग गए और कामिल ने भी अपनी बेटी शबाना का निकाह करने से इनकार कर दिया। पुलिस के समझाने बुझाने और कानूनी कार्रवाई का डर दिखाने पर इनसार अपनी पहली पत्नी और दो बच्चों को साथ लेकर अपने गांव अजीजपुर चला गया। पीड़ित महिला ने बड़गांव पुलिस का आभार जताया, कि उसका परिवार फिर से खुशहाल हो गया। 

साली को भगा ले गया युवक

स्कूल कैंपस में घुसकर छात्रा की किडनैपिंग की कोशिश

फर्जीवाड़ा करने वाला गिरोह पकड़ा गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -