यूपी की महिला को शौहर ने बैंगलोर से फोन पर दिया तीन तलाक़, अब पीड़िता को ही जान से मारने की धमकी दे रहे ससुराल वाले

लखनऊ: सरकार द्वारा तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने के बाद भी देश में इसकी नई घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। अब ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से सामने आया है, जहां एक महिला को बेंगलुरु में रहने वाले उसके पति मोनिश उर्फ सोनू ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। उनका कहना था कि पुलिस केस दर्ज करने के बाद भी जानबूझकर आरोपियों को हिरासत में नहीं ले रही है। मुकदमा वापस न लेने पर वह उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है।

इसके अलावा, पीड़िता ने आरोप लगाया कि मना करने के बावजूद उस पर इद्दत करने का दबाव बनाया जा रहा है। इस्लामी कानून में इद्दत की अवधि तलाक की परिस्थितियों के आधार पर अलग-अलग होती है। यदि पति तलाक के लिए आवेदन करता है तो इद्दत अवधि तीन मासिक धर्म चक्र की होती है और यदि पत्नी तलाक के लिए आवेदन करती है तो यह तीन मासिक धर्म चक्र या तीन चंद्र माह, जो भी अधिक हो, होती है। वह चाहती हैं कि तीन तलाक के आरोप में अपराधी को गिरफ्तार किया जाए और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ।विपिन ताड़ा को भी प्रार्थना पत्र भेजा और उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

29 नवंबर को रिजर्व पुलिस लाइन स्थित SSP कार्यालय पर तीन तलाक के एक मामले की शिकायत आई, जिसमें रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी युवक से हुई थी। वह गंगोह थाने के अंतर्गत आने वाले लखनौती गांव का मूल निवासी है। इस जोड़े की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी। महिला का पति कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित एक कंपनी में काम करता है। उन्होंने बताया कि उनकी शादी के बाद एक हद तक सब कुछ अच्छा था। 

हालाँकि, उसके ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और कुछ समय बाद अधिक दहेज की मांग की। उसने अपने जीजा (पति के बड़े भाई), सास और परिवार के अन्य सदस्यों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। एक महीने पहले, उसके पति ने अपने परिवार के उकसावे के बाद तीन तलाक दे दिया। उसने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर पूरा मामला बताया।

उन्होंने स्थानीय पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए। उसने खुलासा किया कि उसके ससुराल वालों ने तलाक के बाद इद्दत अवधि का पालन करने के लिए उस पर दबाव डाला और उसने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया, हालांकि, रामपुर मनिहारान पुलिस स्टेशन की पुलिस जानबूझकर उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है। इसलिए वह इद्दत नहीं कर रही हैं। अब वह दोषियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी कार्यालय के बाहर धरना देने जा रही हैं। 

एसएसपी ने घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने बताया कि रामपुर मनिहराम क्षेत्र के एक गांव की विवाहिता ने मुकदमा दर्ज कराकर अपने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है और इस संबंध में थाने को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं। अधिकारी ने घोषणा की कि अपराधी को जल्द ही हिरासत में ले लिया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शादी के बाद दूल्हे ने भरी महफ़िल में मार दी दुल्हन को गोली, देखते रह गए मेहमान

आधी रात को अचानक बहू के कमरे में आ गया ससुर, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

अगर 'आशिक' जेल में ही रहता तो फौजिया ज़िंदा होती..! POCSO एक्ट में हुआ था गिरफ्तार, अब कर दिया मर्डर

Related News