दहेज के लिए पति बना जल्लाद, पत्नी का कर दिया ये हाल

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज से एक हैरतंअगेज घटना सामने आ रही है यहाँ जिले के विश्वंभरपुर थाने के बाजार मटिहनिया गांव में दहेज के लिए एक बहू का गला घोंटकर हत्या करने के पश्चात् शव को दफना दिया गया। सूचना प्राप्त होने के पश्चात् पुलिस ने दफनाए गए शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर चिकित्सालय में भेज दिया। मृतका के गले पर जख्म के भी निशान थे। मृतका बाजार मटिहनिया गांव के रामप्रवेश चौहान की पत्नी रंभा देवी थी।

मृतका के पिता गम्हा चौहान ने कहा कि उसने रंभा की शादी लगभग 18 महीने पूर्व बाजार मटिहनिया गांव के जोखू चौहान के पुत्र रामप्रवेश चौहान के साथ की थी। शादी के वक़्त जमीन बेचकर उपहार के तौर पर आभूषण, कपड़ा फर्नीचर सहित अन्य सामान दिए थे। शादी के छह महीने के पश्चात् रंभा का पति दहेज में अपाची मोटरसाइकिल व एक लाख रुपए की मांग को लेकर उसकी बेटी को प्रताड़ित करना आरम्भ कर दिया। 11 अप्रैल को प्रातः में रंभा अपने मायके गई थी। शाम में लगभग 5 बजे वह अपने एक बहनोई के साथ ससुराल गई तो वहां उसका पति दहेज के लिए मारपीट करने लगा। बहनोई ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करा दिया तथा वापस अपने घर चला गया। इधर, रात में रंभा के पति से फिर दहेज के लिए झगड़ा हुआ। फिर रस्सी से फांसी का फंदा बनाकर उस का क़त्ल उसके पति सहित ससुराल वालों ने मिलकर कर दिया।

पड़ोसी के घर छुपी थी रंभा की सास रंभा का क़त्ल कर शव को दफनाने की खबर मिलने के बाद पुलिस अपराधियों की तलाश में उसके घर पर पहुंची तो वहां ताला लटका हुआ था। फिर पुलिस को खबर प्राप्त हुई कि रंभा की सास अनारकली देवी पड़ोसी के घर में पुलिस से बचने के लिए छुपी हुई है। तत्पश्चात, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की। इसके बाद उसे गिरफ्त में ले लिया गया। फरार लोगों की तलाश में पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। क़त्ल के पश्चात् पति अपने घरवालों के साथ मिलकर शव को गांव के आंगनबाड़ी के पीछे सूनसान जगह पर दफना दिया। फिर अपने घर में ताला जड़कर परिवार के साथ फरार हो गया। इसबीच रंभा के मायके को किसी ने फोन से खबर दी कि उसकी बेटी का क़त्ल करने के पश्चात् शव को दफना दिया गया है। फिर मायके वाले मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना के बारे में खबर दी। पुलिस खबर प्राप्त होने के बाद मामले की छानबीन की तथा शव को कब्र से बाहर निकाला। वहीं विश्वंभरपुर के थानाध्यक्ष ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर महिला का क़त्ल कर शव को दफना दिया गया था। कब्र में दफनाए गए शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर चिकित्सालय भेजा गया है। मामले में मायके वालों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर की हुई दर्दनाक हत्या, हैरान कर देने वाला है मामला

असद के एनकाउंटर पर आया महुआ मोइत्रा का बयान, जानिए क्या कहा?

लव मैरिज करने पर भड़के मामा ससुर ने फोड़ा दुल्हन का सर

Related News