हांगकांग सरकार ने आठ अफ्रीकी देशों के लिए बोर्डिंग प्रक्रियाओं को कड़ा किया

हांगकांग सरकार ने घोषणा की है कि शनिवार से आठ दक्षिणी अफ्रीकी देशों से आने वाले आगंतुकों के लिए बोर्डिंग और क्वारंटाइन नियमों को सख्त किया जाएगा।

एक सरकारी समाचार बयान के अनुसार, बोत्सवाना, लेसोथो, मलावी, मोज़ाम्बिक, नामीबिया और ज़िम्बाब्वे आठ देशों के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका भी हैं, जो पहले से ही एक उच्च जोखिम वाला क्षेत्र है।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार "दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में, नए वैरिएंट बी.1.1.529 की खोज की गई है। हमें सतर्क रहना चाहिए, इस तथ्य के बावजूद कि वैज्ञानिक महामारी की स्थिति पर इसके संभावित परिणामों के बारे में अनिश्चित हैं या क्या प्रासंगिक उत्परिवर्तन टीकाकरण प्रभावकारिता को ख़राब कर सकती हैं।"  गैर-हांगकांग निवासी (आगंतुकों सहित) जिन्होंने ऊपर सूचीबद्ध आठ दक्षिणी अफ्रीकी देशों में से किसी में 21 दिनों से कम समय बिताया है, उन्हें हांगकांग में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

हांगकांग के निवासी केवल हांगकांग के लिए एक उड़ान में सवार हो सकते हैं यदि वे पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं और उनके पास एक वैध टीकाकरण रिकॉर्ड है। उन्हें पहुंचने के बाद एक निर्दिष्ट क्वारंटाइन होटल में 21 दिन क्वारंटाइन में बिताने होंगे।

मदरसे में पढ़ने वाली छात्रा का मौलवी ने किया बलत्कार, पत्नी करने लगी बचाव

जानिए KBC 13 के सेट पर अचानक क्यों रोने लगे जॉन अब्राहम?

जर्मनी में गंभीर बीमारी का इलाज करवा रहे अनिल कपूर, शेयर किया वीडियो

Related News