मनाली पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अटल टनल रोहतांग का किया मुआयना

शिमला: सामरिक दृष्टि से अहम अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन अक्टूबर को प्रस्तावित दौरे से एक दिवस पूर्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार दोपहर को फाॅर्स के हेलीकॉप्टर से मनाली पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी मनाली पहुंचे। डिफेंस मिनिस्टर का सीसे हेलीपैड पर सीएम जयराम ठाकुर ने स्वागत किया। इस के चलते सांसद रामस्वरूप शर्मा तथा मंत्री गोविंद ठाकुर भी उपस्थित रहे।

तत्पश्चात, रक्षा मंत्री ने अटल टनल रोहतांग का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने बीआरओ के अफसरों से टनल को लेकर जानकारी प्राप्त की। डिफेंस मिनिस्टर आज मनाली-लेह सामरिक मार्ग पर बने तीन पुलों का उद्घाटन करेंगे। इनमें मनाली-लेह मार्ग पर बना राज्य का सबसे लंबा 360 मीटर दारचा पुल भी सम्मिलित है। वही राजनाथ सिंह मनाली के साथ पलचान तथा नॉर्थ पोर्टल में चंद्रा पुल का भी करेंगे। 

साथ ही अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल में चंद्रा नदी पर 100 मीटर लंबे पुल को बीआरओ ने रिकॉर्ड डेढ़ माह में पेश किया, जबकि केलांग से लगभग 32 किलोमीटर आगे दारचा में बना 360 मीटर लंबा पुल 467 किलोमीटर लंबे मनाली-लेह सड़क मार्ग पर सबसे लंबा पुल है। यह ब्रिज उत्तरी भारत का दूसरा तथा हिमाचल का प्रथम सबसे लंबा स्टील ट्रस्ट ब्रिज है। स्टील ब्रिज से अब सेना की गाड़ी मनाली.लाहौल-लेह-लद्दाख के मध्य बिना किसी गतिरोध के आ-जा सकेंगे। वही इससे न सिर्फ फाॅर्स बल्कि स्थानीय लोगों तथा सैलानियों को भी फायदा होगा। वही ये अटल टनल लम्बी बड़ी है।

दुर्गा पूजा से बंगाल चुनाव का शंखनाद करेगी भाजपा, दिल्ली में तैयार हुई रणनीति

ममता बनर्जी को गले लगाने की धमकी देने वाले भाजपा नेता अनुपम हाजरा को हुआ कोरोना

यूपी पुलिस ने राहुल गाँधी के साथ किया दुर्व्यवहार, भूख हड़ताल पर बैठे पुडुचेरी सीएम नारायणसामी

Related News