जम्‍मू कश्‍मीर में भीषण बर्फबारी, 140 वाहन चालक फसें, सेना ने बचाया

श्रीनगर. देश के कई हिस्सों में अभी भी लोग गर्मी से परेशान हो रहे है लेकिन देश के पूर्वी राज्य जम्मू और कश्मीर में ठण्ड ने अच्छे से दस्तक दे दी है और इसके तहत आज यहाँ पर भारी बर्फ़बारी भी हो रही है. यह बर्फ़बारी शुरू में तो लोगों को बहुत मनमोहक लग रही थी लेकिन धीरे-धीरे इस बर्फ़बारी की तीव्रता इतनी बढ़ गयी कि इसका मजा जल्द ही सजा में बदल गया.

रणवीर सिंह की हल्दी रस्म हुई शुरू, देखिये पहली झलक

जम्मू -कश्मीर में होने वाली इस बर्फ़बारी ने बहुत काम समय में रूद्र रूप ले लिया और इसकी वजह से कश्मीर की सड़कों पर बर्फ की मोटी परत जम गई और यातायात बुरी तरह से ठप हो गया है. इस दौरान इस भीषण बर्फ़बारी की वजह से जम्मू के  मुगल रोड पर सैकड़ों ट्रक और अन्य वहां फंस गए थे जिनमे कुल 140 चालक और सहचालक मौजूद थे. अचानक से बर्फ की मोटी परत जमने से कई वाहनों के दरवाजे भी फस गए थे और लोग अपने वाहनों में ही फसे हुए थे.

उत्तर प्रदेश: तालाब में नहाने गई 4 बच्चियों की डूबने से मौत

इस दौरान भारतीय सेना इन लोगों के लिए एक वरदान बन कर आई और सेना के जवानों ने अपने दमखम से इन यात्रियों को वाहनों से निकालकर सुरक्षित जगहों तक पहुंचाया है. इसके बाद सेना ने इन यात्रियों को खाना भी खिलाया और उन्हें रातभर अपने शिविर में आराम से ठहरने के लिए व्यवस्था भी की. 

ख़बरें और भी 

पीएम मोदी ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, कहा ऐसी जगह से खरीदी करें जिससे किसी देशवासी को लाभ मिले

अखिलेश ने भाजपा पर लगाए आरोप, कहा नौजवानो के सपनों से खेल रही बीजेपी

मुजफ्फरपुर में भीषण सड़क हादसा, RLSP कार्यकर्ताओं से भरी बस ने तीन युवकों को कुचला, मौके पर मौत

सबरीमाला मंदिर विवाद: हिंदू संगठन बोले- रिपोर्टिंग के लिए महिला पत्रकारों को न भेजे मीडिया

Related News