गोकशी पर सख्त हुए सीएम खट्टर, कहा- और कड़ा कानून बनाएँगे, लेकिन गाय की हत्या रोकेंगे

चंडीगढ़: हरियाणा में गोकशी की बढ़ रही वारदातों के बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नूह जिले में गोकशी किसी भी सूरत में नहीं होने दी जाएगी। गौहत्या के मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा, ताकि आरोपितों के जल्द से जल्द सजा दी जा सके।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह बातें मंगलवार को नूह लघु सचिवालय सभागार में एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित करने के दौरान कही। इस दौरैन सीएम खट्टर ने कई घंटों तक दोनों समुदाय के लोगों के साथ विस्तारपूर्वक बातचीत की और अधिकारियों के साथ मीटिंग करने के बाद कहा कि गोकशी के कारण दोनों समाज में दूरियाँ बढ़ती हैं। मनमुटाव होता है। मीडिया से बात करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि नूह जिले के एक गाँव में हाल ही में 2500 से अधिक गाय की खाल मिली हैं। हरियाणा में सख्त कानून होने के बाद भी कुछ लोग गोकशी में शामिल हैं। उन्होंने कहा कानून यदि और अधिककड़ा बनाना पड़ा तो बनाएँगे। किन्तु गोकशी को पूरी तरह से रोका जाएगा।

इसकेे अलावा धर्म परिवर्तन मामलों पर भी हरियाणा सीएम गंभीर नजर आए। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन जैसी घटनाओं को रोकने के लिए धर्म स्वतंत्र विधेयक लेकर आएँगे, ताकि धर्म परिवर्तन की स्थिति में मजबूती व सख्ती से कार्रवाई की जासके। प्रेस वार्ता के दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि श्मशान घाट की भूमि को लेकर जो विवाद होता है उसको निपटाने के लिए बोर्ड बनाया जाएगा। जहाँ हिंदू समाज के लोग अल्पसंख्यक दर्जे में हैं, वहाँ पर इसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

हाथी की मौत का सिलसिला जारी, हादसे की वजह आई सामने

इस शहर में तबाही मचा रहा कोरोना संक्रमण, 4,000 पॉजिटिव मरीजों से मचा हड़कम

तमिलनाडु सरकार लाखों लोगों को देने वाली है हजारों रुपए

 

Related News