डायरेक्टर होने के साथ-साथ बेहतरीन म्यूजिक कंपोजर भी हैं विशाल भारद्वाज, सुनें उनके ये जबरदस्त गानें

मनोरंजन जगत के मशहूर फिल्मनिर्माता और संगीतकार विशाल भारद्वाज ने हिंदी फिल्मों में ओमकारा, मकबूल, हैदर, 7 खून माफ जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं। ना केवल विशाल बेहतरीन निर्देशक तथा स्क्रीन राइटर हैं, वह परफेक्ट म्यूजिक कम्पोजर भी हैं। विशाल ने दिग्गज गीतकार गुलजार के साथ कई शानदार गाने दिए हैं। विशाल एवं गुलजार की जोड़ी जब भी साथ आती है तो बेहतरीन प्रोडक्ट निकल कर आता है। आज विशाल के जन्मदिन पर सुनाते हैं कि आपको उनके कम्पोज किए गए जबरदस्त गानें।

रात के ढ़ाई बजे

दिल तो बच्चा है जी

छोड़ आए हम वो गलियां

तेरे इश्क में

बीड़ी

नैना

बता दें कि विशाल भारद्वाज ने वर्ष 1995 में फिल्म ‘अभय’ से संगीतकार के रूप में डेब्यू किया। गुलजार की मूवी ‘माचिस’ से विशाल को बड़ी पहचान प्राप्त हुई। इस मूवी में विशाल ने म्यूजिक दिया था। तत्पश्चात, वर्ष 2002 में फिल्म ‘मकड़ी’ से विशाल भारद्वाज ने बतौर निर्देशक डेब्यू किया। इस मूवी का संगीत भी उन्होंने ही दिया था।

अवॉर्ड्स:- वर्ष 1997 में विशाल भारद्वाज को फिल्मफेयर आरडी बर्मन अवॉर्ड प्राप्त हुआ था माचिस के नए म्यूजिक टैलेंट के लिए। विशाल को द ब्लू अम्ब्रेला तथा ओमकारा के लिए राष्ट्रिय सिनेमा पुरस्कार मिला है। विशाल को बेस्ट म्यूजिक निर्देशन के लिए दूसरा राष्ट्रिय पुरस्कार प्राप्त हुआ। इसके पश्चात् तीसरी बार विशाल को फिल्म हैदर के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन तथा बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए राष्ट्रिय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

तापसी पन्नू को आई सुपरस्टार ऋषि कपूर की याद, वीडियो शेयर कर लिखा- चिंटू जी, आप हमेशा...

टॉक शो होस्ट करेंगे अर्जुन कपूर, 'बक बक विद बाबा' की पहली गेस्ट होंगी ये मशहूर अभिनेत्री

लखनऊ में शुरू हुई 'खुदा हाफिज -2' की शूटिंग, यूपी के मंत्री बोले- फिल्म जगत के लिए बड़ा हब बन रहा है UP

Related News