कमल सदनाह का हैप्पी बर्थडे

कमल सदना एक भारतीय अभिनेता और निर्देशक हैं और इनके पिता निर्माता-निर्देशक ब्रिज सदनाह हैं. कमल का जन्म 21 अक्टूबर 1970 में मुंबई में हुआ था. कमल के पिता ने एक मेकअप आर्टिस्ट लिसा जॉन से विवाह किया जिससे उन्हें एक पुत्र की प्राप्ति हुई, जिसका नाम अंगत हैं और उसके बाद उन्होंने उनकी प्रोडक्शन कंपनी का नाम भी यही रखा. 21 अक्टूबर 1990 को उनके जन्मदिन के मोके पर उन्होंने अपने पिता, माई सय्यदा खान और बहन नम्रता को खो दिया. अपने निवास पर नशे की लत में उनके पिता ने पहले उनकी मां और फिर बहन की हत्या करदी और आखिर में खुद को मार डाला.

कमल ने 1992 की फिल्म बेखुदी में काजोल के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी नहीं थी. 1993 में, उन्होंने दिवंगत दिव्य भारती के साथ काम किया, जो एक हिट फिल्म रही. इसके बाद, उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जो ज्यादा सफल नहीं रही. 90 के दशक के अंत में, उन्होंने फिल्मों को छोड़ दिया और 2006 में ज़ी टीवी टेलीविजन धारावाहिक 'कसम से' में भूमिका के साथ अभिनय करने के लिए वापसी की.

2005 में, उन्होंने निर्माता और निर्देशक बनकर 'कर्कश' नाम की एक छोटे बजट की फिल्म के साथ निर्देशक की शुरुआत की. 2007 में उन्होंने 'विक्टोरिया नं. 203 ' का निर्माण किया, जो उन्ही के पिता द्वारा बनाई गयी उसी नाम की फिल्म का रीमेक था जिसका निर्देशन अनंत महादेवन ने किया था. फिल्म का निर्माण कमल के प्रोडक्शन कंपनी अंगथ आर्ट्स प्राइवेट द्वारा किया गया था. कमल ने एक फिल्म में सहायक भूमिका निभाई जो 31 अगस्त 2007 को रिलीज़ हुई थी. 2014 में उन्होंने एक फिल्म 'रोर' को लिखा और उसका निर्देशन किया जिससे 31 अक्टूबर 2014 को रिलीज़ किया गया.

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जय राजपूताना संघ ने जलाया भंसाली का पुतला...

'सीक्रेट सुपरस्टार' के रिलीज़ होने के बाद आमिर को है इस बात का इंतजार

छोटे नवाब तैमूर का दिवाली पर ये "Special look"

 

Related News