टालीवुड स्टार नागार्जुन की पत्नी अमाला अक्किनेनी के बारे में जाने ख़ास बात

पूर्व अभिनेत्री अमाला अक्किनेनी आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रही हैं. करवान अभिनेत्री फिल्मों से दूर रही हैं, लेकिन वह टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स में नायाब कामयाबी प्राप्त हैं . हालांकि वह मुख्यधारा के सिनेमा से दूर रही हैं, लेकिन अमाला को फिल्म स्कूल सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपने कार्यों के लिए जाना जाता है जो अक्किनेनी का अपना है . लेकिन इस सब में आने से पहले अमाला अक्किनेनी साउथ सिनेमा के भीतर विचार करने के लिए एक नाम था और 90s में कई हिट फिल्में कीं .

तेलुगु से मलयालम तक अमाला ने कई फिल्मों में परफॉर्म किया है और एक सफल अभिनेत्री रही हैं. उन्होंने 1984 में मिथिली नामक फिल्म के साथ अपनी शुरुआत की थी जिसे टी राजेंदर ने हेल्मेड किया था . फिल्मकार एक नर्तकी की तलाश में थे और अमाला शास्त्रीय नर्तकियों के सर्कल में एक लोकप्रिय चेहरा थे और इस तरह उन्होंने यह भूमिका जीती . अमाला और अक्किनेनी नागार्जुन की मुलाकात 1992 रिलीज किराई धाधा के सेट पर हुई थी . कुछ समय बाद नागार्जुन ने उसे शादी का प्रस्ताव रखा और 1992 में दोनों ने शादी कर ली. अमाला और नागार्जुन का एक बेटा अखिल अक्किनेनी है जो तेलुगु सिनेमा के मशहूर एक्टर भी हैं.

फिल्में छोड़ने के बाद अमाला ने अपने पति की मदद से ब्लू क्रॉस नामक एक एनिमल केयर सेंटर शुरू किया जो वर्तमान में 400,000 बचाए गए जानवरों का घर है . अमाला को जानवरों को बचाने के उनके प्रयासों के लिए पेटा ने भी पहचाना था और उन्हें बचाने में मदद कर रही हैं . एक सफल नायिका होने के अलावा अमाला अक्किनेनी एक सुसज्जित शास्त्रीय नृत्यांगना हैं . लोकप्रिय कलाकार रुखमिनीदेवी अरूंगल के तहत प्रशिक्षित अमाला ने भारत और विदेश में 13 साल की कम उम्र में स्टेज शो किया .

यह टालीवुड एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी की है बड़ी फैन

ब्राइडल लुक में नज़र आई मिया जॉर्ज

इस फिल्म में अल्लू अर्जुन की होगी अहम् भूमिका

Related News