बसों में जितनी सीटें उतने यात्री कर सकेंगे सफर, दिवाली-छठ के लिए नई गाइडलाइन जारी

नई दिल्ली: दीपावली, छठ पूजा के अवसर पर बिहार-यूपी अपने घर जाने की उम्‍मीद पाले लोगों के लिए राहत वाली खबर है। अब बस में जितनी सीटें होंगी, उतने ही मुसाफिर बैठ सकेंगे और यात्री किराए में भी कोई वृद्धि नहीं की जाएगी यानी सामान्‍य स्थिति रहेगी। शुक्रवार को परिवहन विभाग ने इस संबंध में विस्‍तृत गाइडलाइन्स जारी कर दी है। कोविड से संबंधित जरुरी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।

दरअसल, गत माह ही राज्‍य सरकार ने कोरोना से संबंधित प्रावधानों को ध्‍यान में रखते हुए 8 नवंबर से अंतरराज्‍जीय बसों के परिचालन की इजाजत का आदेश जारी किया था। लेकिन बस में कितने लोगों को बैठने की इजाजत होगी, किराया क्‍या होगा इस पर संशय था। 200 अंतरराज्‍जीय बसों के अतिरिक्‍त भी परिवहन विभाग जल्‍द अन्‍य बसों के लिए पर्यटन परमिट जारी करने जा रहा है।

वहीं, दीपावली और छठ के अवसर पर अपने गांव-घर जाने में सहूलियत हो इस उद्देश्य से रेलवे ने भी रांची से मोतिहारी, सहरसा के लिए विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है। रांची से पटना-इस्‍लामपुर और रांची-पटना-पूर्णिया के लिए दस नवंबर से परिचालन आरंभ होगा और तीस नवंबर तक ट्रेनें चलेंगीं। वहीं रांची-जयनगर 16 और 20 नवंबर को चलेगी। बता दें कि झारखंड के विभिन्‍न शहरों में बिहार और उत्‍तर प्रदेश के लोग बड़ी मात्रा में रहते हैं। 

तेलंगाना के डेटा सेंटर्स में अमेजन करेगी 20,761 करोड़ रुपये का निवेश

लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स, निफ्टी में बने रही तेजी, आरआईएल टॉप गेनर

अब जापान से मिलेगा चीन को बड़ा झटका, भारत आने वाली इन दो कंपनियों को देगा सब्सिडी

Related News