गूगल ने की हायर सर्विस बंद, जानिए क्यों

अपने वेब सर्च के लिए दुनियाभर में पहचान बना चुकी गूगल ने अपनी एक और सर्विस गूगल हायर बंद करने का ऐलान किया है. गूगल ने अपने एक बयान में कहा कि वह सितंबर 2020 में अपनी जॉब एप्लिकेशन ट्रैकिंग सिस्टम हायर को पूरी तरह से बंद कर देगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार गूगल ने अपनी इस ऑनलाइन सर्विस को 2017 में लॉन्च किया था.एक अंग्रेजी टेक्नोलॉजी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने हायरिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हायर को लॉन्च किया था. इसकी मदद से आवेदक जी सूट में आसानी से जॉब सर्च कर सकते थे और इसके अलावा जीमेल व गूगल कैलेंडर में डॉक्युमेंट्स को शेड्यूल कर सकते था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Xiaomi अपने इन अपकमिंग स्मार्टफोन जल्द करेगा लॉन्च, कंपनी ने किया स्पष्ट

अपने बयान में गूगल ने कहा कि कंपनी ऐसे प्रोडक्ट्स पर काम पर फोकस कर रही है जो गूगल क्लाउड पोर्टफोलियो पर बेस्ड हैं. यूजर्स एक साल तक हायर सर्विस को इस्तेमाल कर सकेंगे, वहीं एक सितंबर 2020 को इसे बंद कर दिया जाएगा.

Motorola का ये हॉट सेल्लिंग स्मार्टफोन Flipkart पर सेल में होगा उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हायर को डायने ग्रीन ने तैयार किया था और उस दौरान हायर बीबॉप नाम की कंपनी के स्वामित्व में था. बाद में गूगल ने इसका अधिग्रहण कर लिया था. रिपोर्ट के मुताबिक बीबॉप को डायने ग्रीन ने 380 मिलियन डॉलर यानी करीब 2,725 करोड़ रुपये में शुरू किया था. डायने ग्रीन इसी साल गूगल अल्फाबेट बोर्ड छोड़ चुके हैं.

Realme Q की लीक जानकारी आई सामने, इस स्मार्टफोन के समान होने की संभावना

भारत में Infinix Hot 8 जल्द होगा लॉन्च, जानिए कीमत

OnePlus 7T स्मार्टफोन यूजर्स के लिए होगा खास, दमदार बैटरी से होगा लैस

Related News