WhatsApp उपभोक्ता के लिए बड़ी खबर, मिलेंगे नए फीचर्स

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) एंड्रॉयड बीटा यूज़र्स (Android Beta Users) के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. इसमें से एक बेहद काम का 'ऑलेवज म्यूट' (Always Mute) फीचर शामिल है. इसके अलावा इसमें नया स्टोरेज यूसेज यूआई ( Storage Usage UI) और उसके टूल्स फीचर्स भी शामिल हैं. अब एंड्रॉयड (Android) के लिए वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा जारी हुआ है. साथ ही बिजनेस अकाउंट के लिए वॉयस कॉल और वीडियो कॉल बटन हटा दिए गए हैं. बीटा में नए फीचर्स को जोड़ा गया है. हालांकि यूज़र्स के लिए इन्हें शुरुआती तौर पर इस्तेमाल करने में थोड़ा समय लग सकता है. आइए जानते हैं वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए कौन से नए-नए फीचर्स ला रहा है...

हमेशा के लिए म्यूट कर सकेंगे चैट: WABetaInfo ने Android के लिए नए वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा में कई लेटेस्ट फीचर्स को सक्षम किया है. इन सभी में सबसे काम का फीचर 'ऑलवेज म्यूट' भी शामिल किया गया है. इसमें चैट को म्यूट करते वक्त पहले से मौजूद 'एक साल' के विकल्प को बदला जा सकता है. इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स किसी सिंगल कॉन्टेक्ट और ग्रुप चैट को हमेशा के लिए म्यूट भी कर सकेंगे. अब इसमें चैट को 8 घंटे, एक सप्ताह के अलावा हमेशा के लिए म्यूट करने का फीचर जोड़ा गया था.

Visual UI देगा नया एक्सपीरिएंस: जिसके अतिरिक्त बीटा फीचर में एक नया स्टोरेज यूसेज यूआई (Usage UI) फीचर भी जोड़ा गया है जो यूज़र्स को समय के साथ वॉट्सऐप द्वारा भेजी जाने वाली फाइले, तस्वीरें, बड़ी फाइलें, चैट, वीडियो, जीआईएफ (GIFs) और डॉक्यूमेंट फाइलों को स्टोर करने की सुविधा देगा. हालांकि मौजूदा फीचर में अलग-अलग चैट साइज के लिए लिस्टिंग की हुई है, लेकिन विज़ुअल यूआई (Visual UI) आपके फोन में वॉट्सऐप को और ज़्यादा आसान बना देगा.  वॉट्सऐप बीटा ने एंड्रॉयड 2.20.201.10 वर्जन के लिए मीडिया दिशानिर्देशों को भी जारी किया है. इसमें किसी फोटो को एडिट करते वक्त स्टिकर और टेस्क्ट की भी सुविधा होगी. हालांकि WABetaInfo ने बताया कि ये फीचर ऐप में अभी भी मौजूद है लेकिन इसके लिए यूज़र्स को चैट और कॉन्टेक्ट लिस्ट में जाकर अपने प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करना होगा.

Google ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्ट स्पीकर, जानिए क्या है खास

Google फोटो एप्लिकेशन को मिला नया संस्करण

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, जल्द लॉन्च होने वाला है इंफीनिक्स हॉट 9 प्रो

Related News