भाजपा पर फूटा मनोहर पर्रिकर के बेटे का गुस्सा, बोले- 'क्या BJP ईमानदारी और चरित्र पर भरोसा नहीं करती'

पणजी: बीजेपी ने गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को विधानसभा चुनाव का टिकट देने से तकरीबन तकरीबन मना कर दिया है। ऐसा इसलिए बोला जा रहा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा था कि उनकी पार्टी केवल इसलिए टिकट नहीं देती है कि कोई नेता का बेटा है। टिकट प्राप्त करने के लिए पहली प्राथमिकता ‘योग्यता’ है। फडणवीस के इस बयान को उत्पल पर्रिकर के संबंध में माना जा रहा है।

वही गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। प्रदेश में 40 विधानसभा सीटों पर इलेक्शन होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां तथा नेता पूरा दम लगा रहे हैं। इस बीच, सीटों को लेकर विरोध की आवाज भी तेजी से उठने लगी है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर निरंतर अपने पिता की सियासी विरासत पर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। उत्पल पणजी विधानसभा सीट से पार्टी का टिकट पाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने इसपर अपना रुख अभी साफ़ नहीं किया है।

वही विधानसभा चुनाव का टिकट दिए जाने में अनदेखी किए जाने के पश्चात् उत्पल पर्रिकर ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी से सवाल किया कि ‘पार्टी ईमानदारी और चरित्र में भरोसा करती है या नहीं?’ उत्पल ने कहा, ‘मैं पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं एवं देवेंद्र फडणवीस जैसे सीनियर नेता ने जो कहा है उस पर टिप्पणी नहीं कर सकता। मगर यदि मैं केवल इसलिए टिकट मांगना चाहता हूं कि मैं (दिवंगत) मनोहर पर्रिकर का बेटा हूं, तो मैंने अंतिम बार (पर्रिकर के देहांत के पश्चात् उपचुनाव के दौरान) इसकी मांग की होगी।’ ध्यान हो कि पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर का 17 मई 2019 को देहांत हो गया था।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

Related News