दुनिया के शीर्ष स्मार्टफ़ोन में OnePlus हुआ शामिल, जानिए कारण

स्मार्टफोन सेगमेंट में Apple ने एक बार फिर से ग्लोबल प्रीमियम टॉप स्थान बरकरार रखा है. Apple ने आधे से ज्यादा ग्लोबल मार्केट प्रीमियम सेगमेंट में कैप्चर किया है. रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट ने साल 2018 में ऑरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (OEM) के ग्लोबल सेल का आंकड़ा जारी किया है. इस आंकड़े में तेजी से ग्रो कर रहे ब्रांड और टॉप-5 ब्रांड की लिस्ट जारी की है. सेल-इन ग्रोथ 14 फीसद जबकि सेल-थ्रू ग्रोथ 18 फीसद प्रीमियम सेगमेंट में साल-दर-साल दर्ज की गयी है. फोन ने लगातार अपने ग्राहको की पंसद को ध्यान रखा है.

BSNL ने Jio और एयरटेल को छोड़ा पीछे, अब मिलेगी सबसे ज्यादा वैलिडिटी

प्राप्त जानकारी के अनुसार ओवरआल चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने प्रीमियम सेग्मेंट में जोरदार एंट्री मारी है. Apple अभी भी मार्केट लीडर बना हुआ है, कुल प्रीमियम ग्लोबल बाजार के 51 फीसद हिस्सेदारी के साथ टॉप पर बरकरार है. इसके बाद कोरियाई कंपनी Samsung का प्रीमियम सेग्मेंट में 22 फीसद का शेयर है. 10 फीसद की हिस्सेदारी लेने में चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei पहली बार डबल डिजीट में पहुंचते मे कामयाब हुई है.

Hotstar ने बढ़ाए सब्सक्रिप्शन प्लान, यूजर को लगा झटका

चही, 40 ऑरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैकचर्रस (OEM) की एंट्री के साथ प्रीमियम सेग्मेंट में  ही कम्पीटिशन काफी बढ़ गया है. इस सेग्मेंट के टॉप-5 प्लेयर्स का कुल ग्लोबल बाजार में 90 फीसद हिस्सेदारी है. ओवरऑल बाजार की बात करें तो प्रीमियम सेग्मेंट की ग्लोबल बाजार में 22 फीसद की हिस्सेदारी है. Huawei के P20 और Mate 20 सीरीज की सफलता की वजह से यह प्रीमियम सेगमेंट में तेजी से उभरता हुआ ब्रांड बन चुका है. OPPO के R15 और R17 ने चीनी बाजार में अच्छा बिजनेस किया है,  प्रीमियम सेग्मेंट में जोरदार ग्रोथ जिसकी वजह से कंपनी ने हासिल किया है. माना जा रहा है लगभग इस साल कंपनी अपनी ग्रोथ को बनाए रखेगी.

Tata Sky के प्लान है शानदार, जानिए इनकी खासियत

Asus का नया स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए फीचर

Realme 2 Pro खरीदने का अंतिम अवसर, ऑफर सीमित समय के लिए वैध

Related News