कर्नाटक: KCET, NEET, JEE के लिए एक व्यापक ऑनलाइन क्रैश कोर्स की करेगा पेशकश

बेंगलुरु: पंजीकृत छात्रों के लिए 40 रुपये से कम की लागत से कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, एनईईटी और जेईई के लिए एक व्यापक ऑनलाइन क्रैश कोर्स की पेशकश करने वाली कर्नाटक सरकार की पहल initiative गेटकिटगो ’को सोमवार को सीएम बीएस येदियुरप्पा ने यहां लॉन्च किया। CMC ने कहा कि GetCETgo उन छात्रों के लिए अधिक फायदेमंद होगा जो सामाजिक-आर्थिक संरचना के पिछड़े वर्गों से संबंधित हैं और इसमें LMS (लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम) भी शामिल है।

कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से पिछले साल से छात्रों के लिए चुनौतियों का सामना करने में मदद करने के लिए यह पहल जब उनमें से कई अपनी परीक्षा की तैयारी के साथ बंद थे और शैक्षणिक सामग्री तक सीमित पहुंच थी। इस साल, जेईई के लिए भी पाठ्यक्रम शुरू किया गया था, उन्होंने कहा। GetCETgo वेब पोर्टल, एक एंड्रॉइड ऐप और YouTube चैनल के माध्यम से उपलब्ध है, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, इसे जोड़ने से केसीईटी, एनईईटी और जेईई के लिए तैयारी सामग्री की पेशकश होगी और परीक्षण जेईई मुख्य प्रारूप में उपलब्ध होगा। 

उन्होंने कहा, "यह पाठ्यक्रम सीखने, पुनरीक्षण और परीक्षण की सुविधा देता है। वीडियो, सिनेप्स और इंटरेक्टिव परीक्षण, विशेष रूप से एक ऑनलाइन मंच पर पैमाने के संदर्भ में, देश के किसी भी राज्य द्वारा पहली पहल होगी।"

इतने रूपए सस्ता मिलेगा रसोई सिलेंडर, जानिए क्या रहा भाव

जल्द ही गगनयान मिशन को दिया जाएगा रूप, भारत के 4 पायलट ने पूरी की ट्रेनिंग

केरला चुनाव: मतदान से पहले कांग्रेस को एक और झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष केसी रोजाकुट्टी ने दिया इस्तीफा

Related News