इन Gay पेंग्विन ने की अजीब हरकत सुनकर रह जायेंगे दंग

आजकल केयुवा काफी आगे बढ़ चुके हैं, चाहे वो किसी भी रिलेशन में क्यों ना हो. ऐसे में कोर्ट हर तरह के रिश्ते को मान्य कर दिया है चाहे वो लड़के-लड़के का हो या फिर लड़की-लड़की का. ऐसे ही कई लोग आपने देखे होंगे जो गे की केटेगरी में आते हैं और अपने रिश्ते को एक अलग ही पहचान देते हैं. लेकिन अगर हम कहें कि सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर ही गे होते हैं. पहले तो आप हँसेंगे और फिर सोचेंगे ऐसा कैसा हो सकता. आज हम आपको ऐसा ही बताने जा रहे हैं. 

चीन के हजारों लोग समुद्र में रहने को हुए मजबूर, वजह हैरान करने वाली

दरअसल, डेनमार्क के ओडंसे के ज़ू में ये अजीब घटना देखने को मिली है जहां पर दो पुरुष पेंग्विन ने ऐसी हरकत की है कि आप भी सोच में पड़ जायेंगे. ये दोनों पेंग्विन एक बच्चे पेंग्विन को किडनैप करने की कोशिश कर रहे हैं. इस बात की जानकारी ज़ू में मौजूद जानवरों के विशेषज्ञ ने दी है जो उनके व्यवहार को बेहद अच्छे से समझ सकते हैं. उन्होंने बताया कि दोनों पेंग्विन नर हैं और आपस में पार्टनर हैं. इन्हें आप गे भी कह सकते हैं. 

पार्क में चल रहा था काम और मिल गया कुछ ऐसा कि यकीन नहीं हुआ

इस बच्चे को किडनैप करने की कोशिश तब की गई मादा पेंग्विन पानी में नहाने गई थी और बच्चे को अकेला देखकर ही उस दोनों नर पेंग्विन ये काम किया. पैरेंट पेंग्विन के लौटने पर भी ये गे पेंग्विन उसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. इसके अलावा वहां मौजूद लोगों ने ऐसा ही कुछ बताया है कि वो इस हरकत को देख पा रहे थे और समझ पा रहे थे कि यहां भी कुछ गलत हो रहा है.  

यह भी पढ़ें...

इस मंदिर की मूर्तियों को देखते ही थम जाएगी आपकी सांसे

सुहागरात के वक्त सरपंच और पूरा गांव बैठता है कमरे के बाहर, जानिए क्या है वजह

Related News