फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : गणेश सिंह ने पाया ख़ास मुकाम, बनें सबसे 'लोकप्रिय' सांसद

नई दिल्ली : सतना मध्यप्रदेश से तीन बार सांसद गणेश सिंह ने हाल ही में फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट 2018 के संयुक्त सर्वे में सबसे लोकप्रिय सांसदों की सूची में पहला स्थान पाया है. इस सर्वे में 25 अलग-अलग कैटेगरी में सांसदों का चुनाव किया गया है. हार कैटेगरी में से एक सांसद को चुना गया है. जहां सबसे लोकप्रिय सांसद में मध्य प्रदेश से सतना के गणेश सिंह ने यह ख़ास उपलब्धि हासिल की. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि गणेश सिंह भारतीय जनता पार्टी से सम्बंधित है. इस बड़े सर्वेक्षण में आम जनता सहित जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों से भी स्टेक होल्ड तरीके से सवालकिए गए और उनकी राय को आधार बनाया गया. लोकसभा द्वारा उपलब्ध डाटा को भी सर्वे के आधार में शामिल किया गया था. ध्यान रहे इस सर्वे में भारत सरकार के किसी भी मंत्री जगह नहीं मिली है. 

आपको बता दें कि गणेश सिंह का जन्म 2 जुलाई 1962 (आयु 56 वर्ष), सतना में हुआ था, जहां से वे वर्तमान सांसद भी है. सबसे लोकप्रिय सांसद की सूची में प्रथम स्थान पाने वाले गणेश सिंह ने अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से शिक्षा हासिल की है. बता दें कि एनालिस्ट ने 10 प्रमुख बिन्दुओं पर इस दौरान कार्य किया. जिनमें लोकप्रियता, जनता से जुड़ाव, छवि, कार्यशैली सहित  सदन  में उपस्थिति और बहस में भागीदारी, जनता के हित में प्रश्न उठाने, लोकतंत्र की मजबूती के लिए निजी विधेयक लाने, क्षेत्र की जनता के लिए सुलभता व मददगार को प्रमुख रूप से शामिल किया गया. फिलहाल न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से इस ख़ास उपलब्धि पर गणेश सिंह को ढेर सारी शुभकामनाएं...

 

 

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : वीरेंद्र सिंह हुए 'मस्त', बनें सरोकार कैटगरी में सर्वश्रेष्ठ सांसद

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : ताम्र ने लहराया 'ध्वज', बने देश के जिम्मेदार सांसद

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने लगनशील कैटगरी में पाया पहला स्थान

Related News