यहां पर 8 दिनों तक जारी रहेगा भारत का सबसे सख्त लॉकडाउन

भारत के राज्य असम के गोलाघाट में संपूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया गया है। राज्य सरकार ने शहर में पॉजीटिव मरीजों की बढ़ती तादाद की वजह से आठ का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है. गोलाघाट नगर मंडल इलाके में साय 7 बजे से लॉकडाउन से जुड़ी रोक लग जाएगी इस बात की खबर मजिस्ट्रेट बिभाष चंद्र मोदी ने उपलब्ध कराई है.

इंसान को ख़तरें में डाल रहा इंसान, जानिए जनसंख्या को रोकना है कितना जरूरी

उन्होंने बताया कि इस इलाके में आज साय 7 बजे से 17 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि हाल में महामारी कोरोना के पॉजीटिव मरीजों की तादाद में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. इसके पश्चात संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ गया है. जिसका ख्याल में रखते हुए ये निर्णय लिया गया है. 

विकास के पकड़ाए जाने पर भी सियासत, विपक्ष का सवाल- आत्मसमर्पण या शरण ?

उन्होंने कहा कि इस निर्देश के मुताबिक कोई भी वाहनों आवागमन नहीं कर पाएगा। इस समय में प्राइवेट  दफ्तर, मार्केट, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और शॉप का कार्य करते समय गैर जरूरी गतिविधियों के साथ इजाजत नहीं दी जाएगी. गोलघाट में अबतक कोरोना वायरस ने  617 लोगों को अपना शिकार बना लिया है.  पड़ोसी जोरहाट शहर प्रशासन ने भी लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है. क्योकि बुधवार को संक्रमण बढ़ने की वजह से एक सप्ताह का लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है. साथ ही, हर रोज बढ़ने वाले कोरोना मामलों पर काबू पाने के लिए 28 जून से ही लॉकडाउन जारी है. इसके अलावा संपूर्ण असम में भी कोरोना का संक्रमण पहले से अधिक बढ़ गया है. जिस पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने उचित कदम उठाया है.

रेलवे का एक और बड़ा कारनामा, बिना डीजल-बिजली के पटरी पर सरपट दौड़ी ट्रेन, देखें Video

अंतिम यात्रा पर चले बॉलीवुड के 'सुरमा भोपाली', बेटे जावेद ने भरी आँखों से दिया कन्धा

लद्दाख विवाद पर बोला अमेरिका, कहा - भारत ने चीन को दिया करारा जवाब

Related News