ऑस्ट्रेलिया में बाढ़, लोगो को दूसरी जगह स्थानांतरित किया गया

सिडनी: स्थानीय आपातकालीन सेवाओं ने ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के निवासियों को भारी बारिश के कारण अपना घर को  खाली करने की सलाह दी है ।

खबरों के अनुसार, बाढ़ फोर्ब्स से 80000 से अधिक निवासियों को बेदखल कर सकती है, जो केंद्रीय एनएसडब्ल्यू में चलने वाली लाचलन नदी के तट पर सिडनी से लगभग 370 किलोमीटर पश्चिम में स्थित है ।मौसम विज्ञान ब्यूरो (BOM) के अनुसार, जल स्तर 10.65 मीटर तक चढ़ सकता है, जो 2016  में क्षेत्र में पिछले  बाढ़ घटना की तुलना में थोड़ा अधिक है। एनएसडब्ल्यू स्टेट इमरजेंसी सर्विस (एसईएस) ने सोमवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा, सिडनी में मौसम और ख़राब होने की सम्भावना है राज्य में जलस्तर और बढ़ेगा|  

 एसईएस के अनुसार निवासियों को आपूर्ति और क़ीमती सामान के साथ अपनी कारों को तैयार रखने की ज़रुरत है ताकि निकासी समय कम हो। निवासियों को सोमवार को क्षेत्र छोड़ने और रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ रहने की सलाह दी गई, या अस्थायी निकासी केंद्रों में। बाढ़ की तैयारी के लिए स्थानीय निवासियों ने आपातकालीन अधिकारियों और स्वयंसेवकों के साथ मिलकर सैंडबैग्स खड़े किए हैं ।अगर स्थिति बिगड़ती है तो एनएसडब्ल्यू एसईएस प्रभावित लोगों को एक टेक्स्ट मैसेज भेजेगा,जिसमें उन्हें निकालने का आदेश मिलेगा।

देशभर में छाया शोक, नहीं रहे पद्म विभूषण से सम्मानित इतिहासकार-लेखक बाबासाहेब पुरंदरे

वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया, फाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड को दी करारी शिकस्त

VIDEO: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उतारा गया फाइटर प्लेन

Related News