मिलावटी दूध बेच रहे थे पिता-पुत्र, अचानक पहुंची पुलिस और...

मुंबई: मुंबई पुलिस के दादर पुलिस स्टेशन ने प्रभादेवी इलाके से एक प्रतिष्ठित ब्रांड, गोकुल के मिलावटी दूध की 105 लीटर की रीपैकेजिंग तथा बिक्री के लिए एक पिता और पुत्र की जोड़ी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कई भिन्न-भिन्न तरह की पैकेजिंग सामग्री, दूध में मिलावट की सामग्री- गिलास, प्लेट, मग, खाली दूध की थैलियां तथा बैग सील करने वाली सामग्री जैसे मोमबत्तियां, स्टोव पिन और कैंची बरामद की हैं।

गिरफ्तार अपराधी नरसीमा यमडाला (55) और उसका बेटा सुरेश (28) इस मिलावटी दूध के रैकेट को चला रहे थे तथा उस वक़्त उन्हें प्रभादेवी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने इन थैलियों को फिर से सील किया तथा उन्हें अपने ग्राहकों के लिए वितरण के लिए तैयार किया, जिनका मानना ​​था कि जो दूध वे पीते थे वह शुद्ध था।

दादर पुलिस के एक अफसर ने कहा, 'हमारी टीम ने एफडीए के अफसरों के साथ उनके घर पर छापा मारा तथा पाया कि वे एक नकली दूध का रैकेट चला रहे थे। हमने खाली दूध की थैलियों एवं अन्य सामग्रियों को बरामद कर लिया। वे लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे। उनके ग्राहक संदेह नहीं करते हैं एवं लगता है कि वे स्वस्थ दूध पी रहे हैं। अपराधी ने होटलों और चाय बेचने वालों को आपूर्ति की तथा उन्हें कहा कि एक बार उपयोग किए गए दूध के बैग वापस कर दें और बाद में फिर से पैक करें।' अपराधियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है तथा धोखाधड़ी और मिलावट और खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाली धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

अलविदा बा ! पंचतत्व में विलीन हुई हीराबा, पीएम मोदी ने माँ को दी मुखाग्नि, Video

उपचार के लिए गुहार लगाता रहा मरीज, कैमरे में कैद हुआ डॉक्टर का अमानवीय चेहरा

अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियान तो सील हो गया घर, अब महिला ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

Related News