डाटा चोरी के बाद FACEBOOK देने जा रही है यूजर्स को बड़ा तोहफा, आ रहा है धमाकेदार फीचर

इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक डाटा चोरे के चलते हर किसे के निशाने पर है. लेकिन अब फेसबुक ने जल्द ही अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा देने के प्लानिंग कर ली है. आपको बता दने कि काफी जल्द फेसबुक यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेन वाली है. जो कि काफी धमाकेदार बताया जा रहा है. आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से...

फेसबुक का बड़ा खुलासा, फिर हुआ डेटा लीक, इस बार 2.9 करोड़ खातों में लगी सेंध

आपको जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक मैसेंजर पर जल्द ही आप चैट करने के लिए टाइपिंग करने से मुक्ति पा जाएंगे और बोलकर ही आप अपने दोस्तों से बातें कर सकेंगे. 'टेकक्रंच' की एक रिपोर्ट की माने तो मुताबिक जल्द ही इस फीचर की मदद से लोग बोलकर ही अपने संदेश टाइप कर सकेंगे और इसके जरिए आप रिमाइंडर भी तैयार कर सकेंगे. 

करोड़ों लोगों का विश्वास तोड़ने के बाद भी नहीं भरा FACEBOOK का मन, टाइपिंग बिना ही मैसेज फॉरवर्ड

फेसबुक मैसेंजर के प्रवक्ता ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि फेसबुक आंतरिक तौर पर वॉयस कमांड फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. प्रवक्ता का कहना है, 'हम अक्सर कर्मचारियों के बीच मैसेंजर को लेकर नए अनुभव करते रहते हैं. मगर अभी इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं बता सकता. इस नए फीचर से उपयोगकर्ता को 'हैंड‌्स-फ्री' की सुविधा मिलेगी. खबरें है कि यह नया फीचर फेसबुक के आने वाले पोर्टल वीडियो चैट स्क्रीन डिवाइस का हिस्सा हो सकता है. जानकारी के मुताबिक मैसेंजर खुद को एसएमएस, स्नैपचैट, एंड्रायड मैसेज और अन्य टेक्स मैसेज मंचों से अलग दिखने के कोशिश में है. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि वर्तमान में दुनिया में 130 करोड़ लोग मैसेंजर का उपयोग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

फेसबुक स्क्रॉल करते समय लड़के के सामने आ गया खुद का न्यूड वीडियो और फिर..

5 लाख यूजर्स के अकाउंट में सेंध लगने के बाद बंद हुआ गूगल प्लस

फेसबुक के जरिए ट्रैप हो रहे भारतीय अफसर, लीक हो रहीं जानकारियां

सावधान: मात्र एक कॉल से हैक हो सकता है आपका व्हाट्सएप

 

Related News