फेसबुक के जरिए ट्रैप हो रहे भारतीय अफसर, लीक हो रहीं जानकारियां
फेसबुक के जरिए ट्रैप हो रहे भारतीय अफसर, लीक हो रहीं जानकारियां
Share:

नई दिल्ली: भारतीय अफसरोें की अब पूरी जानकारी लीक होने लगी है और इसके पीछे कोई बड़ा नाम नहीं है जी हां, ब्रह्मोस यूनिट से खुफिया जानकारी पाकिस्‍तान को लीक करने के आरोप में पकड़े गए इंजीनियर निशांत अग्रवाल के मामले में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है, इस मामले में यूपी एटीएस की टीम ने बताया है कि भारत के आला अधिकारियों ​और अफसरों की पूरी जानकारी पाकिस्तान को दी जा रही है और इसके पीछे ​कोई और  नहीं एक लड़की है। 

यूपी एटीएस की जांच रिपोर्ट के अनुसार ही ये बात सामने आई है और सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि फेसबुक पर एक महिला द्वारा अकाउंट बनाया गया है जिसका नाम काजल है, ये महिला भारतीय अफसरों को हनीट्रैप में फंसाकर अहम जानकारियां लेती है। इस पूरे मामले की जांच कर रही यूपी एटीएस की टीम ने डीआरडीओ के कानपुर स्थित डिफेंस मटेरियल एंड स्टोर रिसर्च सेंटर में वर्क करने वाले दो वैज्ञानिकों से पूछताछ की है, जिसमें पता चला कि फेसबुक पर काजल नाम से एक आईडी बनी हुई है जिसके जरिए भारत के अफसरों की तमाम जानकारी आईएसआई तक पहुंचती है यहां बता दें कि डीआरडीओ के वैज्ञानिक और बीएसएफ के जवान अच्युतानंद भी इसी तरह से हनीट्रेप के शिकार हुए थे।

 

गौरतलब है कि निशांत अग्रवाल को यूपी की पुलिस ने गिरफ्तार किया है और कोर्ट में भी पेश कर दिया है, इसके अलावा बताया जा रहा है कि निशांत के घर से एक कंप्यूटर मिला है जिसमें कुछ आवश्यक दस्तावेज भी मिले हैं वहीं पुलिस का कहना है कि कंप्यूटर में इस तरह के दस्तावेज नहीं होने चाहिए जो मिले हैं। पुलिस ने मंगलवार को निशांत के लिए कोर्ट में पेश किया जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर यूपी एटीएस को सौंपा गया है। 


खबरें और भी 

भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, नौ लोगों की मौत, दस घायल

पाकिस्तान का 'गौरी मिसाइल' परीक्षण, 1300 किमी तक परमाणु विस्फोट ले जाने में सक्षम

साबरकांठा बलात्कार मामला: आप्रवासियों के साथ हिंसा के आरोपों को अल्पेश ठाकुर ने किया ख़ारिज  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -