सावधान: मात्र एक कॉल से हैक हो सकता है आपका व्हाट्सएप
सावधान: मात्र एक कॉल से हैक हो सकता है आपका व्हाट्सएप
Share:

न्यूयॉर्क:  एक टेक्निकल रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप में एक ऐसा बग आ गया है, जिसके द्वारा हैकर्स उपयोगकर्ता की एप को हैक कर सकते है. ऐप्पल और एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप अनुप्रयोगों को प्रभावित करने वाली वस्तु अगस्त के आखिर में खोजी गई थी और ऑनलाइन पोस्ट की गई एक तकनीकी प्रकटीकरण रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर के शुरू में फेसबुक द्वारा इसे ठीक किया गया था.

हेली की जगह लेने वालों की ट्रम्प ने बनाई लिस्ट

हालांकि वर्तमान मामले में फेसबुक ने तत्काल टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है, साथ ही अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि समस्या को ठीक करने से पहले क्या कभी इस तरह के बग का इस्तेमाल किया गया था या नहीं. बग की खोज करने वाले Google प्रोजेक्ट ज़ीरो के एक शोधकर्ता ट्रैविस ऑर्मेंडी ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि यह एक बड़ा खतरा है, क्योंकि सिर्फ हैकर्स के एक व्हाट्सएप कॉल करने से ही आपका व्हाट्सएप हैक हो सकता है. 

20 हज़ार लोगों ने किया एक साथ डांस और बना गया ऐसा रिकॉर्ड

आपको बता दें कि फेसबुक को पिछले साल से ही सुरक्षा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी ने पिछले हफ्ते लगभग 50 मिलियन खातों को प्रभावित करने वाली सबसे खराब सुरक्षा अतिक्रमण का खुलासा किया था. इससे पहले फेसबुक पर खुद भी कैंब्रिज एनलिटिका के साथ मिलकर उपभोक्ताओं की निजी जानकारी साझा करने का आरोप लगा था.

खबरें और भी:-

ब्रिटेन राजपरिवार में निकली एक और शाही शादी, लेकिन नहीं है वो उत्साह

वैध मारिजुआना बिक्री करने वाला सबसे बड़ा देश बनेगा कनाडा

डोनाल्ड ट्रम्प ने ओबामा प्रशासन को बताया ‘नपुंसक’

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -