फेसबुक का बड़ा खुलासा, फिर हुआ डेटा लीक, इस बार 2.9 करोड़ खातों में लगी सेंध

वाशिंगटन. दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे मशहूर सोशल मीडिया नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है जो दुनिया भर में मौजूद इसके उपभोक्ताओं को परेशान कर सकता है. दरअसल फेसबुक ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि दुनिया भर में उसके  29 मिलियन (2.9 करोड़) उपभोक्ताओं के डेटा में सेंधमारी की है. 

मार्क जुकरबर्ग ने स्वीकार किया फेसबुक हैक कर चुराए गए एक्सेस टोकन

दरअसल सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक के वॉशिंगटन स्थित कार्यालय से कल (शुक्रवार) देर रात एक बयान जारी किया गया है जिसके मुताबिक कुछ अनजान हैकर्स ने उसके डेटाबेस में सेंधमारी कर के तक़रीबन 29 मिलियन (2.9 करोड़) उपभोक्ताओं की निजी जानकारियों को हासिल किया है. फेसबुक के मुताबिक यह काम पिछले महीने किया गया है. इस मामले में फेसबुक ने यह भी कहा है कि हैकर्स इतनी बड़ी संख्या में लोगों के एकाउंट्स हैक करने के लिए के विशेष तरह के सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहे है. 

फेसबुक के संस्‍थापक जकरबर्ग को हैकर ने दी अकाउंट हैक कर के डिलीट करने की धमकी

हालाँकि फेसबुक ने अपने उपभोक्ताओं को सान्तवना देते हुए यह भी कहा कि इस मामले की शिकायत कर दी गई है और इसे लेकर गंभीर जाँच भी चल रही है. इसके साथ ही फेसबुक अपने सर्वर और डेटाबेस को भी अपडेट कर के और अधिक सुरक्षित बनाने में जुट गया है ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके. 

खबरें और भी 

सावधान: मात्र एक कॉल से हैक हो सकता है आपका व्हाट्सएप

सावधान ! अगर आप भी करते है इन APP का इस्तेमाल तो अभी के अभी कर दें डिलीट

क्या आप भी चलातें हैं फेसबुक और ट्विटर, मात्र 150 रूपए में ​बिक रहा है आपका पासवर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -