1,800 करोड़ रुपये के गोदाम कारोबार को बेचने के लिए ब्लैकस्टोन के साथ चर्चा करेगा रियल्टी फर्म दूतावास

मुंबई: रियल्टी फर्म दूतावास समूह में लगभग 1,800 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर अपने वेयरहाउसिंग और औद्योगिक पार्कों के कारोबार को बेचने के लिए अमेरिकी वैकल्पिक निवेश प्रबंधन समूह ब्लैकस्टोन के साथ बातचीत के अग्रिम चरण में है। 2015 में, बेंगलुरु स्थित दूतावास समूह ने औद्योगिक पार्क बनाने के लिए निजी इक्विटी फर्म वारबर्ग पिंकस के साथ एक संयुक्त उद्यम बनाया था। 

वारबर्ग पिंकस की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि दूतावास समूह की संयुक्त उद्यम कंपनी - दूतावास औद्योगिक क्षेत्र में 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। सूत्रों के अनुसार, दूतावास समूह जेवी फर्म के पूर्ण विभाजन के लिए ब्लैकस्टोन समूह के साथ चर्चा कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस महीने के दौरान सौदा पूरा होने की संभावना है। दूतावास समूह के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

संपत्ति सलाहकार अनारॉक ने भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पुणे में चाकन, तमिलनाडु में श्रीपेरंबुदूर और होसुर में वेयरहाउसिंग परियोजनाएं विकसित कर रहा है, दिल्ली एनसीआर में फरुखनगर और बिलासपुर, और हैदराबाद में कोथुर। जेवी फर्म का कुल पोर्टफोलियो लगभग 16 मिलियन वर्ग फुट है, जिसमें से 4 मिलियन वर्ग फुट का परिचालन होता है। दूतावास और औद्योगिक पार्कों के समान बड़े पोर्टफोलियो को बनाने के लिए दूतावास समूह के पास बहुत सारे बैंक हैं।

छत्तीसगढ़ में बस दो दिन का वैक्सीन स्टॉक बचा, केंद्र से सीएम बघेल ने की ये अपील

बंगाल में 4 मौतों पर सियासत, ममता बोलीं- CRPF ने की वोटरों की हत्या

सोनिया का केंद्र पर हमला- देश में वैक्सीन की किल्लत, सरकार विदेशों में बेच रही ...

Related News