छत्तीसगढ़ में बस दो दिन का वैक्सीन स्टॉक बचा, केंद्र से सीएम बघेल ने की ये अपील
छत्तीसगढ़ में बस दो दिन का वैक्सीन स्टॉक बचा, केंद्र से सीएम बघेल ने की ये अपील
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए टीकाकरण अभियान जोरोशोरों से चल रहा है. टीकाकरण अभियान के बीच महाराष्ट्र, ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, छतीसगढ़ सहित कई राज्यों में वैक्सीन की कमी होने की खबर सामने आ रही है. वैक्सीन की किल्लत से कई राज्यों में टीकाकरण अभियान सुस्त हो गया है. वहीं, कई राज्यों ने यह भी आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार उनके साथ पक्षपात कर रही है.

छत्तीसगढ़ में भी केवल दो दिन का वैक्सीन स्टॉक बचा है. छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य को अब तक 35.83 लाख वैक्सीन डोज प्राप्त हुई हैं और फिलहाल 4.83 वैक्सीन डोज का स्टॉक है, जो 2 दिन में समाप्त हो जाएगा. बघेल ने आगे कहा है कि हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि राज्य को 7 दिनों का स्टॉक मुहैया कराएं, ताकि टीकाकरण  अभियान सुचारू रूप से चलता रहे. बता दें कि छत्तीसगढ़ कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक है.

देश में 16 जनवरी को कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने के अभियान की शुरुआत हुई थी. 9 अप्रैल तक पूरे देश में 9 करोड़ 80 लाख 75 हजार 160 कोरोना खुराक दी जा चुकी हैं. बीते दिन 34 लाख 15 हजार 55 टीके लगे थे. वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का अभियान 13 फरवरी से आरंभ हुआ था. 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर से सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

दूसरी Covid19 लहर भारतीय बैंकों के लिए जोखिम को बढ़ाती है: फिच रेटिंग्स

हैदराबाद में खुदाई में मिले सोना और प्राचीन गहने

सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट की गई दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -