तमिलनाडु में तेजी से बढ़ रहा है जानवरों पर उत्पीड़न का मामला

अब एक दिन में पशु उत्पीड़न के खिलाफ कई मामले प्रकाश में आ रहे हैं। ऐसी ही एक घटना श्रीविलीपुथुर में तमिलनाडु अंडाल मंदिर से सामने आई थी, यहाँ एक हाथी को एक महावत और उसके सहायक द्वारा कायाकल्प शिविर में पीटा गया था। अब जानवरों की सुरक्षा के लिए, हाथी को वापस मंदिर भेज दिया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलिफेंट ने गुरुवार को तड़के वापस भेजा। 

रिपोर्ट के अनुसार यह पाया जाता है कि जयमालीथा नाम के हाथी को कई बार लाठी-डंडों से पीट-पीटकर महिल विनिलकुमार और उसके सहायक शिवप्रसाद ने मार डाला था। नेकी के द्वारा पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वन विभाग को सख्त कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया गया था। जबकि महावत और उसके सहायक को गिरफ्तार किया गया और 21 फरवरी को रिमांड पर लिया गया। 

हाथी के बारे में बात करते हुए, कोयम्बटूर से लगभग 50 किमी दूर इस 19 वर्षीय हाथी को तब से थेम्पकपट्टी में शिविर में रखा गया था। मानव संसाधन और CE, वन और पशुपालन विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच चर्चा के बाद, शिविर में अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य और अन्य हाथियों को देखते हुए हाथी को वापस स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया।

पीएम मोदी बोले- भारत से कोरोना वैक्सीन लेकर दुनियाभर में जा रहे विमान, खाली नहीं आ रहे...

कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में 20 करोड़ लोगों को लग सकती है वैक्सीन, ये लोग होंगे पात्र

650 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी ! अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर-दफ्तर पर छापेमारी जारी

Related News