विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग की टीम ने असम की तैयारियों का किया आकलन

असम में अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। भारत निर्वाचन आयोग की छह सदस्यीय टीम ने विधानसभा चुनावों के लिए असम की तैयारियों का आकलन किया। टीम ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए असम सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं।

भारत के महानिदेशक धर्मेंद्र शर्मा, नरेंद्र नाथ बुटोलिया, वरिष्ठ प्रधान सचिव, पी. श्रीवास्तव निदेशक व्यय, कमल अग्रवाल निदेशक आईटी, विजय पांडेय निदेशक कानून और विपिन कटारा सलाहकार, ईवीएम सहित टीम ने 11 से 13 जनवरी तक असम का दौरा किया। जनवरी, 2021 को असम विधान सभा की आगामी आम चुनावों की तैयारियों का आकलन करने के लिए जिला और राज्य स्तर पर होगी।

एक अधिकारी ने कहा- "शर्मा ने अधिकारियों से चुनावों के सुचारू संचालन के लिए विधानसभा चुनावों की घोषणा से पहले मतदान केंद्रों की विभिन्न श्रेणियों के अधिकारियों, पहचान और वर्गीकरणों के प्रशिक्षण और चयन सहित कई विशिष्ट कदम उठाने के लिए कहा।" चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार के साथ मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में पूर्ण चुनाव आयोग अगले सप्ताह असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेगा, ताकि दोनों राज्यों में चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया जा सके।

सिंगापुर स्थित मैरीऐप्स ने केरल के स्मार्टसिटी कोच्चि में खोला भारत मुख्यालय

'कोरोनामुक्त' होने की दिशा में बढ़ रहा मिजोरम, बीते 24 घंटों में नहीं मिला एक भी नया केस

इंडियन आर्मी का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है हमारी सेना

 

Related News