इंडियन आर्मी का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है हमारी सेना
इंडियन आर्मी का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है हमारी सेना
Share:

नई दिल्ली: आज पूरा देश भारतीय थल सेना दिवस मना रहा है. आज इंडियन आर्मी का 73वां स्थापना दिवस है. इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को सेना दिवस की बधाई दी है. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा है कि हम उन बहादुरों को याद करते हैं जिन्होंने देश की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया. वहीं, पीएम मीदी ने अपने आधिकारिक ट्विट में लिखा है कि देशवासियों की तरफ से भारतीय सेना को मेरा नमन है. 

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विट करते हुए लिखा, ''सेना दिवस पर, भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं को शुभकामनाएं. हम उन बहादुरों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया. भारत साहसी और प्रतिबद्ध सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए हमेशा आभारी रहेगा.'' वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, ‘’मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई. हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है. समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन.’’

आपको बता दें कि सेना दिवस के अवसर पर राजधानी दिल्ली में कैंट स्थित करियप्पा ग्राउंड में सेना दिवस परेड का आयोजन किया जाएगा. इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे परेड की सलामी लेंगे और सैनिकों को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर सेना के हथियार और सैन्य साजो सामान की प्रदर्शनी और फायर पावर डेमोंशट्रेशन भी होगा.

आईसीआरए रेटिंग ने कहा- वित्त वर्ष 2022 में आईटी की आय बढ़कर होगी 9 गुना

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स शेयर मूल्य वृद्धि के रूप में सरकार ने विमान सौदे को दी मंजूरी

विप्रो के शेयर प्रॉफिट-बुकिंग के साथ 1 प्रतिशत कम पर हुए बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -