कोरोना टीकाकरण सर्टिफिकेट पर से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर, केंद्र सरकार को चुनाव आयोग का आदेश

नई दिल्ली: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार को लेकर सख्ती बढ़ा दी है. निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जिन राज्यों में चुनाव प्रस्तावित हैं, वहां कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट्स पर से पीएम मोदी की तस्वीर हटाने का आदेश दिया है. केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और असम में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने यह निर्णय लिया है. 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच इन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

बता दें कि कोरोना टीकाकरण के बाद लाभार्थियों को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिया जाता है. इन सर्टिफिकेट्स पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर निर्वाचन आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को आदेश दिए हैं कि वो विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े राज्यों से इन तस्वीरों को हटा दे. निर्वाचन आयोग का यह आदेश TMC के सांसद डेरेक ओब्रायन द्वारा की गई शिकायत के बाद आया है.

बता दें कि TMC सांसद ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर, नाम और संदेश को लेकर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि चुनाव की तरीखों की घोषणा के बाद पीएम मोदी इस तरह से सरकारी प्लेटफॉर्म कोविन ऐप के माध्यम से क्रेडिट लेने और अपने नाम के प्रचार करने से रोक लगाई जानी चाहिए.

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को मीठी बातों में मारा तना, कहा- नंदीग्राम में आपका स्वागत है, मगर आप हारकर जाएंगी

केरल के गोल्ड तस्करी मामले में सीमा शुल्क विभाग ने विधानसभा अध्यक्ष श्रीरामकृष्णन को किया तलब

बंगाल चुनाव: ममता दीदी ने काटा टिकट तो पूर्व MLA अराबुल इस्लाम ने जला डाला TMC का दफ्तर !

Related News