कन्या भ्रूण हत्या पर आधारित है ईशा देओल की शॉर्ट फिल्म

ईशा देओल के प्रोडक्शन बैनर की शॉर्ट फिल्म अब वूट ऐप पर स्ट्रीमिंग हो रही है। भारत ईशा फिल्म्स शीर्षक वाली फिल्म स्ट्रीमिंग स्पेस में इसकी पहली परियोजना है। एक दुआ में ईशा देओल और राजवीर अंकुर सिंह मुख्य भूमिका में हैं। लघु फिल्म केवल 45 मिनट के आसपास फैली हुई है। यह फिल्म भारत में कन्या भ्रूण हत्या के मुद्दे पर आधारित है। कहानी का नेतृत्व करते हुए, फिल्म में बाल कलाकार बार्बी शर्मा और श्रेयांश निक नाग भी हैं। फिल्म की शूटिंग मुंबई के मुस्लिम मोहल्ले में हुई है, जहां ईशा देओल अबेदा का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। आबिदा एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं और एक मां और गृहिणी हैं। 

जबकि उनके पति सुलेमान, राजवीर अंकुर सिंह द्वारा अभिनीत, एक टैक्सी ड्राइवर के रूप में अपने जीवन को पूरा करने के लिए संघर्ष करते हैं, वह घर पर अपनी बूढ़ी लेकिन बॉस सास की देखभाल कर रही हैं। शुरूआती कुछ मिनटों में फिल्म परिवार की कर्ज में डूबी स्थिति और दर्शकों के ऊपर आमने-सामने के अस्तित्व को स्थापित कर देती है। इसके बाद स्क्रीनप्ले इस बात को उजागर करने की ओर झुकता है कि कैसे एक भारतीय घर में एक लड़की के साथ भेदभाव किया जाता है, जबकि लड़के पर प्यार और स्नेह बरसाया जाता है।

कन्या भ्रूण हत्या जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे को सावधानी से लिया जाता है लेकिन जिस तरह से निर्देशक राम कमल मुखर्जी इसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं उसमें नवीनता की कमी है। परिणाम धीमा है और 45 मिनट की लघु फिल्म के बीच में एक पूर्ण विकसित गीत है जिसे हटाया जा सकता था। एक दुआ का प्लॉट ट्विस्ट अंत में है और एक छाप छोड़ने में विफल रहता है।

आमिर हायेक ने यूएई में इस्राइल के पहले राजदूत को पाइपलाइन डील स्टॉल के रूप में किया नियुक्त

इंदौर: लड़कियों को अपराध से बचाने के लिए तैयार हुआ स्पेशल 40 दस्ता

बीएस येदियुरप्पा का इस्तीफा, कर्नाटक को मिलेगा नया मुख्यमंत्री

 

Related News