आमिर हायेक ने यूएई में इस्राइल के पहले राजदूत को पाइपलाइन डील स्टॉल के रूप में किया नियुक्त
आमिर हायेक ने यूएई में इस्राइल के पहले राजदूत को पाइपलाइन डील स्टॉल के रूप में किया नियुक्त
Share:

इज़राइल: अमीर हायेक को रविवार को संयुक्त अरब अमीरात में इज़राइल के पहले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया था, जैसे कि इज़राइल के माध्यम से यूरोप के लिए कच्चे तेल की पाइपलाइन के बारे में एक बड़ा समझौता अस्थायी रूप से पर्यावरणीय आधार पर जमे हुए था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यायर लैपिड ने कहा कि उन्होंने अर्थशास्त्री और उद्योग, व्यापार और रोजगार मंत्रालय के पूर्व निदेशक आमिर हायेक को नौकरी के लिए चुना है। "हाइक के पास अर्थशास्त्र और पर्यटन के क्षेत्र में समृद्ध अनुभव और ज्ञान है," लैपिड ने कहा, वह "इज़राइल और संयुक्त अरब अमीरात के बीच पुल स्थापित करने के लिए सही व्यक्ति" है। हायेक ने एतान ना'ह की जगह ली, जो कार्यवाहक दूत थे।

यह नियुक्ति जून में अबू धाबी में अपना दूतावास खोलने और जुलाई में तेल अवीव में यूएई द्वारा अपना दूतावास खोले जाने के बाद हुई है। इज़राइल और यूएई ने सितंबर 2020 में यूएस-ब्रोकरेड नॉर्मलाइजेशन डील पर हस्ताक्षर किए। इजराइल और यूएई ने पिछले साल अब्राहम समझौते के तहत संबंधों को सामान्य किया था, जो पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा दलाली की गई थी। इसमें दोनों देशों को होने वाले आर्थिक लाभ पर विशेष रूप से जोर दिया गया था।

ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर की नई वॉर मूवी की शूटिंग हुई शुरू

'75 प्रतिशत राजपूत था शाहजहां...' जावेद अख्तर के ट्वीट पर उबल पड़े नेटीजन्स, जमकर लगाई क्लास

आलिया कश्यप को मिल रहे नफरत भरे मैसेजेस, कहा- 'प्रेग्नेंसी और ड्रग्स...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -