अर्थशास्त्रियों का कहना है, दक्षिण अफ्रीका में विकास के लिए भारी निवेश की जरूरत

 

जोहान्सबर्ग: अर्थशास्त्रियों ने राष्ट्रपति जैकब जुमा के स्टेट ऑफ द नेशन एड्रेस (सोना) का स्वागत किया, जिसमें आर्थिक विकास और निवेश की बाधाओं को दूर करने पर ध्यान केंद्रित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि अर्थव्यवस्था को विकास को चलाने के लिए बड़े पैमाने पर निवेश की आवश्यकता है।

आर्थिक विकास और परिवर्तन केंद्र के अर्थशास्त्री और निदेशक ड्यूमा गक्यूबुले ने कहा, "आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने और अनलॉक करने के लिए अर्थव्यवस्था में बड़े पैमाने पर निवेश की आवश्यकता है।" उन्होंने कहा कि सरकार को विकास को प्रोत्साहित करने के लिए अर्थव्यवस्था में निवेश को प्रोत्साहित करना चाहिए।

"आपको बढ़ने के लिए पैसा खर्च करना चाहिए। यदि आप खर्च नहीं करते हैं, तो आप विस्तार नहीं कर पाएंगे। एक स्थिर अर्थव्यवस्था व्यवसायों के लिए निवेश करना असंभव बना देती है "उन्होंने अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि निर्मित होने वाली चीजों को खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं था।

वह गुरुवार शाम को दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा के सोना भाषण का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि उद्योगों को आधुनिक बनाने और बदलने, निवेश को अनलॉक करने, लागत कम करने और प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के लिए संरचनात्मक सुधारों के कार्यान्वयन में तेजी लाने के लिए योजनाएं बनाई गई हैं। विकास।

पते के अनुसार, "ऊर्जा संकट आर्थिक और सामाजिक प्रगति के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है।" रामाफोसा ने व्यापार और आर्थिक प्रगति में बाधक लालफीताशाही को खत्म करने का वादा किया है।

कोआला को ऑस्ट्रेलिया में लुप्त के रूप में सूचीबद्ध किया गया है

संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने 2022 में अफ्रीका के लिए 4.4 बिलियन अमरीकी डालर का आग्रह किया

इमरान खान की सरकार को नियंत्रण में रखने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा टीएलपी का इस्तेमाल किया जा रहा है

Related News