देश के उत्तरी क्षेत्र में महसूस हुए भूकंप के झटके, कश्मीर के पास रहा केंद्र

नई दिल्ली : देश के उत्तरी क्षेत्र में मंगलवार को फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों का सबसे ज्यादा असर उत्तर-पश्चिमी कश्मीर में रहा, जहां रिक्टर स्केल पर 5.4 मैग्नीट्यूड का भूकंप दर्ज किया गया। लेकिन भूकंप के हल्के झटकों का असर राजधानी के समीप दिल्ली-एनसीआर में भी महसूस किया गया और लोग झटकों से घबराकर अपनी बिल्डिंगों से बाहर निकल आए। फिलहाल जनहानि की कोई सूचना नहीं है। 

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

ऐसे आया भारी भूकंप 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते तीन दिन के भीतर राजधानी में दूसरी बार भूकंप से खौफ फैला हुआ है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को भी अफगानिस्तान में आए 6.3 तीव्रता के भूकंप से दिल्ली-एनसीआर में हल्के झटके आए थे। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, रात में करीब 10 बजकर 15 मिनट 8 सेकंड पर आए इस भूकंप का असर तकरीबन 50 सेकंड तक रहा। विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र श्रीनगर से 118 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिम कश्मीर में करीब 80 किलोमीटर गहराई पर रहा। 

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

जम्मू-कश्मीर में दिखा असर 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को आए भूकंप के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर जम्मू में बिस्तर हिलने की बात लिखी। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार रात को तेज भूकंप से पहले शाम 7 बजकर 10 मिनट पर भी पाकिस्तानी सीमा के करीब के क्षेत्रों में 4.5 मैग्नीट्यूड का भूकंप दर्ज किया गया था, जिसका दायरा तकरीबन 30 किलोमीटर का था। वही दिल्ली-एनसीआर से लेकर पाकिस्तानी कब्जे वाली कश्मीर से इस्लामाबाद तक भी झटके महसूस किए गए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत

विमान हादसे में शहीद के परिवार से मिलने पहुंची रक्षा मंत्री

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचनाओं से परेशान होकर एक्ट्रेस ने उठाया इतना बड़ा कदम

Related News