घने कोहरे ने रोकी यात्रियों की उड़ान, जल्द होगी शुरू

नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह से दोपहर के बीच करीब 50 उड़ानों ने घने कोहरे की वजह से देरी से उड़ान भरी। हालांकि पूरे शहर में वायु प्रदूषण बारिश की वजह से घटकर पीएम 2.5 तक रह गया है। मुंडका क्षेत्र में पीएम 2.5 की रीडिंग 321 है और जबकि पिछली सुबह यह 509 था। बंगलूरू में सिंगापुर-बंगलूरू और गोवा-बंगलूरू की उड़ान को कोहरे के कारण चेन्नई डायवर्ट किया गया।

कॉल ड्रॉप के मामले में टेलीकॉम कंपनियों पर लगाया गया इतने करोड़ का जुर्माना

विजिबिलिटी भी हुई काफी कम 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कोहरे की वजह से गाड़ी चलाना बहुत मुश्किल हो गया है विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है। बंगलूरू के कोंपेगोड़ा अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोहरे के कारण सुबह से दोपहर के बीच करीब 30 उड़ानों को देरी से रवाना किया। बेंगलूरू के तीन क्षेत्रों में एयर क्वालिटी इंडेक्स अस्वास्थ्यकर स्तर तक पहुंच गया है। जयानगर में पीएम 2.5 रीडिंग 151 और बीटीएम क्षेत्र में 156 रिकॉर्ड की गई है। 

वीवो कार्निवल सेल का आज अंतिम दिन, अब भी मिल रहे फ़ोन पर धमाकेदार ऑफर्स

कब तक होगा तैयार 

विमानतल प्रबंधन ने कहा कि 6 दिसंबर को इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घने कोहरे में विमान संचालन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। इससे पहले शनिवार को 362 उड़ाने देरी से और 38 रद्द हुई थीं। केवल इतना ही नहीं दिसंबर के पहले हफ्ते से लगातार उड़ानों में देरी और रद्द हुई हैं। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी 24 दिसंबर को इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर लगभग 195 उड़ानों ने खराब विजिलिबिटी की वजह से देरी से उड़ान भरी थी।

जम्मू कश्मीर में सेना ने दो आतंकियों को घेरा, आतंक समर्थक जनता ने जवानों पर बरसाए पत्थर

अरब लीग के दो दिवसीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा भारत

'ठांय-ठांय' की आवाज निकालने वाले सब-इंस्पेक्टर एनकाउंटर में हुए घायल

Related News