'आतंकी आ रहे हैं..', 26/11 हमलों की बरसी के दिन मुंबई पुलिस को धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई में एक व्यक्ति को स्थानीय पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब उसने नशे की हालत में कंट्रोल रूम को झूठी सूचना दी थी, जिसमें उसने दावा किया था कि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर आतंकवादी शहर में घुस आए हैं। . पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, फोन करने वाले ने आरोप लगाया कि दो से तीन आतंकवादी मानखुर्द के एकता नगर डाउनमार्केट इलाके में उतरे थे और कथित तौर पर कुछ योजना बना रहे थे। त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए, मुंबई पुलिस ने कॉल करने वाले का पता लगाने के लिए तकनीकी खुफिया जानकारी का उपयोग किया।

पहचाने गए कॉल करने वाले लक्ष्मण नरवणे से पुलिस ने ऐसी गुप्त सूचनाओं से निपटने के दौरान अपने मानक एहतियाती उपायों के तहत पूछताछ की थी। बाद की जांच से पता चला कि जब नरवणे ने कॉल किया तो वह कथित तौर पर भारी नशे में था। इसके अलावा, कॉल के दौरान कंट्रोल रूम को दी गई जानकारी झूठी पाई गई। परिणामस्वरूप, नरवणे को गिरफ्तार कर लिया गया और उन पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। मुंबई पुलिस ने अधिक जानकारी जुटाने के लिए मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है।

यह घटना अगस्त में इसी तरह के एक मामले के बाद हुई है, जहां मुंबई पुलिस को लोकल ट्रेनों में 'सीरियल बम विस्फोट' की धमकी भरा फोन आया था। उस उदाहरण में, पुलिस ने तुरंत 25 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ लिया, जिस पर नशे की हालत में कॉल करने का संदेह था। पुलिस नियंत्रण कक्ष को एक अन्य कॉल में दावा किया गया कि मुंबई में एक लोकल ट्रेन के अंदर एक बम रखा गया था, जिसमें आसन्न 'सीरियल बम विस्फोटों' की चेतावनी दी गई थी।

तत्काल कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने कॉल करने वाले के फोन की लोकेशन का पता लगाया और अन्य तकनीकी सबूतों की मदद से उस व्यक्ति को जुहू से पकड़ लिया, वह संदिग्ध स्थान जहां से कॉल आने की आशंका थी।

3 साल में 900 गर्भपात ! बैंगलोर पुलिस ने डॉक्टर और उसके सहयोगी को किया गिरफ्तार

रेप, ब्लैकमेल और फिर बार-बार सामूहिक बलात्कार.., वसीम, आरिफ और मुस्तकीम ने 3 साल से नरक बना रखी थी पीड़िता की जिंदगी, अब...

हसमत जहाँ के निकाह से नाखुश था आरोपी, दिल्ली की बुलंद मस्जिद के पास चाक़ू से मार-मारकर ले ली जान, हुआ गिरफ्तार

 

Related News