मुख्यमंत्री केजरीवाल का केंद्र पर बड़ा आरोप, कहा- एक योजना सिर्फ इसलिए शुरू नहीं की क्योकि...

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि व्यक्तियों की सहुलियत के प्रदेश द्वारा बताई गई एक योजना केंद्र ने केवल इसलिए मंजूर नहीं की क्योंकि इस योजना का नाम सीएम पर था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इसलिए इस योजना का अब कोई नाम नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, सीएम घर-घर राशन योजना’ 25 मार्च से आरम्भ होनी थी किन्तु कल हमारे पास केंद्र सरकार की ओर से एक पत्र आया है कि ये योजना निर्धारित नहीं कर सकते क्योंकि योजना का नाम मुख्यमंत्री था। तो आज हमने इस पर बैठक की तथा अब इस योजना का कोई नाम नहीं है, हमें कोई क्रेडिट नहीं चाहिए।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस योजना के तहत राशन जनता के घरों तक पहुंचता। उन्होंने कहा कि अब तक जनता को दुकानों पर कतार में खड़े होकर राशन लेना पड़ता था किन्तु इस योजना के निर्धारित होने से राशन उनके दरवाजे तक पहुंच जाता। इससे पूर्व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल की शक्तियां बढ़ाने से संबंधित केन्द्र सरकार के विधेयक के विरुद्ध सपोर्ट देने के लिये पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी का आभार जाहिर किया था तथा कहा कि जो भी भारत तथा इसके लोकतंत्र की फ़िक्र करता है, वह इस विधेयक का सपोर्ट नहीं कर सकता।

केजरीवाल ने ट्वीट कर बनर्जी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ”जबरदस्त जीत” की बधाइयां भी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘केन्द्र सरकार के असंवैधानिक फैसले के विरुद्ध समर्थन देने के लिये धन्यवाद दीदी। भारत तथा इसके लोकतंत्र की फ़िक्र करने वाला कोई भी शख्स इस विधेयक का समर्थन नहीं कर सकता। भाजपा सरकार से इस विधेयक को वापस लेने की उम्मीद करता हूं। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मैं आगामी चुनाव में आपकी शानदार जीत की भी प्रार्थना करता हूं।’

नस्लवाद के खिलाफ यूरोपीय आयोग लागू करेगा ब्लॉक की नई कार्य योजना

प्रियंका गांधी असम में विभिन्न जनसभाओं को करेंगे संबोधित

विमान की सीढ़ी चढ़ते हुए तीन बार गिरे राष्ट्रपति जो बिडेन, वायरल हुआ वीडियो

Related News