कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद भी कोविड पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण आज से आरंभ हो गया है. इस बीच एक ऐसी खबर आई है, जिससे लोगों को सीख लेने की आवश्यकता है. दरअसल, मुंबई के अस्पताल के एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वो भी तब जब उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन लेने के 14 दिन तक एहतियात बरतना चाहिए.

यह मामला मुंबई के सायन अस्पताल का है, जहां एक डॉक्टर ने दो दिन पहले कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ ली थी. दो दिन बाद उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए, जिसके बाद उनकी जांच की गई. टेस्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. डॉक्टर को पिछले सप्ताह ही कोविशिल्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई थी. सायन अस्पताल का कहना है कि डॉक्टर में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए थे, जिसके बाद डॉक्टर ने टेस्ट करवाया और उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, फिर उन्हें सेवन हिल्स अस्पताल में एडमिट कराया गया. यह भी पता चला है कि डॉक्टर के साथ हॉस्टल में रहने वाले कई लोग क्वारनटीन हो गए हैं.

सायन अस्पताल के डीन मोहन जोशी ने कहा कि टीका लगवाने वाले सभी लोगों को टीकाकरण के बाद भी एहतियात बरतने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इम्युनिटी डेवलप होने में वक़्त लगता है, संक्रमित डॉक्टर में कोरोना के हल्के लक्षण हैं, इसलिए चिंता की बात नहीं है, हम लोगों से आग्रह करते हैं कि टीका लगवाने के 14 दिन तक सावधानी बरते.

निफ्टी में 700 अंक की हुई बढ़ोतरी

बाजार इस सप्ताह के माध्यम से स्टॉक पर होगी कड़ी नज़र

दूसरे महीने FPIs शुद्ध खरीदारों के लिए फरवरी में 23,663 करोड़ रुपये का किया निवेश

Related News