आँखे कभी बड़ी नहीं होती, दुनिया के ऐसे 5 सच के बारे में जानकर उड़ जाएंगे होश

इस दुनिया में कई ऐसी चीज़े है जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते है. कई बार तो लोग ऐसी चीज़ो के बारे में पता करने की भी कोशिश करते है लेकिन वो इसमें नाकामयाब साबित हो जाते है. लेकिन आज हम आपको दुनिया के 5 ऐसे सच के बारे में बता रहे है जिसके बारे में जानकर आपको भी हैरानी होगी. चलिए जानते है इनके बारे में-

आँखे

एक बात जिसके बारे में जानकर आप चौक भी सकते है और वो ये है कि इंसानी आँखो का साइज़ कभी भी नहीं बढ़ता है. जी हां... बचपन से जो हमारी आँखों का साइज़ होता है वही बड़े होने तक भी रहता है. बच्चे के शारीरिक विकास जरूर होता हैं लेकिन कभी भी उसकी आँखों का साइज़ नहीं बढ़ता हैं.

चॉकलेट कुत्तो के लिए जहर

अगर आपको भी कुत्ता बहुत पसंद है और यदि आपने भी उसे अपने घर में पाला है तो सावधान हो जाइये. कभी भी आप कुत्ते को गलती से भी चॉकलेट ना खिला दें. जी हाँ... क्योकि कुत्तो के लिए चॉकलेट जहर के सामान होता है.

शुतुरमुर्ग की आंख दिमाग से बड़ी

शुतुरमुर्ग दिखने में सबसे बड़ा पक्षी है. लेकिन एक बात शायद आपको पता ना हो और वो ये है कि शुतुरमुर्ग दिखने में जितना बड़ा होता है उतना ही छोटा उसका दिमाग होता है. जी हाँ.... शुतुरमुर्ग की आंख से भी छोटा उसका दिमाग होता है.

तितली

तितली दिखने में तो बेहद ही खूबसूरत होती है और उसके रंग सभी का मन मोह लेते है लेकिन क्या आपको पता है तितली स्वाद अपने मुँह से नहीं बल्कि पैरों से लेती है.

हाथी कूद नहीं सकता

आपको ये बात जानकर बड़ी हैरानी होगी कि इस दुनिया में हाथी ही केवल एक मात्र ऐसा जानवर है जो कूद नहीं सकता है.

यहाँ पत्नी के प्रेग्नेंट होते ही पति कर लेते है दूसरी शादी, वजह हैरान करने वाली

रमजान के रोजे है कैंसर की दवाई

जानवरों से प्यार को दर्शाया इन यूपीएस ड्राइवर्स की टोली ने

 

Related News