यहाँ पत्नी के प्रेग्नेंट होते ही पति कर लेते है दूसरी शादी, वजह हैरान करने वाली
यहाँ पत्नी के प्रेग्नेंट होते ही पति कर लेते है दूसरी शादी, वजह हैरान करने वाली
Share:

शादी जिसे एक महिला और पुरुष का सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है. शादी एक ऐसा बंधन होता है जहां जोड़ा सात जन्मो तक साथ में रहने की बात करता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर महिला के गर्भवती होते ही पति दूसरी शादी कर लेता है. जी हाँ... सुनकर आप भी चौक गए न लेकिन ये सच है. पति के दूसरी शादी करने की भी एक खास वजह होती है. आइये आपको बताते है इसके पीछे की चौकाने वाली वजह-

जब यहाँ लड़का-लड़की की शादी की जाती है उस समय ही लड़की को पता होता है कि उसका पति भी कभी ना कभी दूसरी शादी तो करेगा ही. ये रिवाज राजस्थान के बाड़मेर जिले में देरासर गांव का है जो सदियों से आज तक चला ही आ रहा है. इस गांव में ऐसा रिवाज़ है कि पत्नी के गर्भवती होते ही पति दूसरी शादी कर लेता है. दरअसल इस इलाके में पानी की बहुत समस्त है जिसके कारण यहाँ मीलो दूर जाकर पानी ढ़ोकर लाया जाता है.

अब अगर कोई गर्भवती महिला पानी लेकर आएगी तो ये उसके और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे दोनों के लिए ही खतरनाक साबित हो सकता है. इसलिए यहाँ पुरुष महिला के गर्भवती होने पर दूसरी शादी कर लेते है ताकि पानी लाने की जिम्मेदारी दूसरी पत्नी उठा सके. लेकिन सिर्फ राजस्थान ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र में भी एक ऐसा ही गांव है जहां पर पानी की समस्या के ये प्रथा निभाई जाती है.

रमजान के रोजे है कैंसर की दवाई

जानवरों से प्यार को दर्शाया इन यूपीएस ड्राइवर्स की टोली ने

बेटे की मौत के बाद पिता बना बेटे की गर्लफ्रेंड का पार्टनर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -