दिल्ली को अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, पहाड़ों पर बर्फ़बारी बढ़ा रही आफत, 2 डिग्री पहुंचा पारा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार गिरते तापमान के बीच ठिठुरन बढ़ी है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों की ठंडक में वृद्धि हुई है. दिल्ली में आज (मंगलवार), 17 जनवरी की सुबह न्यूनतम तापमान 2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. लोधी रोड इलाके में 2.0°C, रिज में 2.2°C, सफदरजंग में 2.4°C और आयानगर में 2.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है. 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, दिल्ली में ये ठंड का दूसरा दौर है, जो नए रिकॉर्ड बना सकता है. दिन में भले ही धूप निकल रही है, मगर हवा सर्द है, जो शाम ढलते-ढलते बर्फीली हो रही है. यही कारण है कि रात में पारा 1 डिग्री तक लुढ़क सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, साफ आसमान के चलते दिल्ली में अच्छी धूप निकल रही है और कोहरा भी नहीं है, इसलिए दिन का तापमान सामान्य चल रहा है, मगर रात और सुबह के वक़्त शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. IMD ने अभी दो दिन शीतलहर की स्थिति से राहत नहीं मिलने का अनुमान जताया है. IMD के ताजा अपडेट के अनुसार, दिल्ली में आज, 17 जनवरी को न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. 

इसके साथ ही आगामी दिनों में एक बार फिर हल्की बारिश और कोहरा की वापसी होगी. यानी दिल्ली में अभी ठंड का दौर बरक़रार रहने वाला है. 17 और 18 जनवरी को दिल्ली में शीतलहर के स्थिति है. इस बीच न्यूनतम तापमान 1 से 2 और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 19 जनवरी को तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी. हालांकि, आसमान में बादल और हल्की बारिश का अनुमान है. बारिश के बाद से दिल्ली में कोहरा वापसी कर सकता है.

Fact Check: छपरा में नहीं फंसा गंगा विलास क्रूज़, फिर अखिलेश यादव ने क्यों फैलाया झूठ ?

ये तो फ़िल्मी सीन हो गया..! ससुराल वालों ने खुद ही प्रेमी को सौंप दी अपनी बहु

ढोल-नगाड़ों और पुष्प वर्षा के बीच निकला पीएम मोदी का रोड शो, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू

Related News